ABP न्यूज़ ने की योगी आदित्यनाथ की जीवनशैली की पड़ताल, सामने आई सच्चाई!

ABP न्यूज़ ने की योगी आदित्यनाथ की जीवनशैली की पड़ताल, सामने आई सच्चाई!

By: | Updated: 20 Mar 2017 07:39 AM

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ अपनी कट्टर छवि के लिए जाने जाते हैं. उऩ्हें लेकर कई तरह की बातें की जाती हैं कि वो एसी कमरे में रहते हैं. लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं. निजी सुरक्षा गार्ड साथ लेकर चलते हैं. क्या वाकई ऐसा है ?


योगी आदित्यनाथ अब मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी हो गए हैं. उनके बारे में कहा जाता है कि वो बड़े ठाठबाट से रहते हैं. लग्ज़री गाड़ियां और निजी सुरक्षा गार्ड्स का पूरा तामझाम है. इसी की पड़ताल करने एबीपी न्यूज़ गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर पहुंचा, जहां योगी आदित्यनाथ रहते हैं.


कितनी ठाठबाट से रहते हैं योगी आदित्यनाथ?


गोरखनाथ मंदिर परिसर में मौजूद इमारत के एक कमरे में योगी आदित्यनाथ का बसेरा है. इसमें पढ़ने वाले बच्चों का छात्रावास भी है. उनके भंडारे का भी इंतज़ाम है. परिसर में एक जगह है जहां पर योगी आदित्यनाथ रहते हैं.  पूजा करते हैं और उऩकी जो सुबह की दिनचर्या है वो इसी जगह पर होती है.


योगी आदित्यनाथ परिसर में मौजूद दुर्गा मंदिर में सुबह चार बजे योगसाधना से दिन की शुरूआत करते हैं. इसके बाद परिसर में मौजूद सभी मंदिरों में पूजा करते हैं. इसके बाद वो गौशाला पहुंचते हैं. गौशाला में मौजूद सभी गायों को वो खुद प्रसाद खिलाते हैं.


yogi work


गौ सेवा करने के बाद वो पूरा तालाब घूमते हैं. तालाब घूमने के बाद उसके बाद आते हैं फिर ऊपर और जलपान करते हैं. फिर नीचे चले जाते हैं. नीचे आकर योगी आदित्यनाथ जनता दरबार लगाते हैं.  कुर्सी पर बैठकर आए हुए लोगों की फरियाद सुनते हैं और उन्हें दूर करने के लिए जरूरी कदम उठाते हैं.


क्या योगी आदित्यनाथ एसी वाले कमरे में रहते हैं ?


ये जानने के लिए एबीपी न्यूज़ पहुंचा उस कमरे के पास जिसमें योगी आदित्यनाथ रहते हैं. योगी आदित्यनाथ का शयनकक्ष बंद मिला. क्योंकि वह उस समय लखनऊ गए हुए थे. हमने कमरे का मुआयना किया लेकिन वहां कोई एसी नहीं लगा था. यही नहीं पूरी इमारत में कहीं भी एसी नहीं था.


क्या योगी आदित्यनाथ लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं ?


योगी आदित्यनाथ के पास एक ही फॉर्च्यूनर कार है. जिसका ज़िक्र उन्होंने लोकसभा चुनाव में दिए अपने हलफनामे में किया है. इसी गाड़ी से वो लखनऊ सीएम पद की शपथ लेने भी आए, इसके अलावा उनके पास कोई गाड़ी नहीं है.


YOGI 03


क्या योगी आदित्यनाथ निजी सुरक्षा गार्ड्स लेकर चलते हैं ?


योगी आदित्यनाथ को पहले ही वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है. ऐसे में निजी सुरक्षा गार्ड्स रखने की बातें महज़ झूठ हैं. प्राइवेट सिक्योरिटी सिर्फ मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रखने के लिए है.


यानि कुल मिलाकर योगी आदित्यनाथ बेहद सादे तरीके से रहते हैं, शायद इसीलिए उनके साथ यहां रहने वाले लोग कह रहे हैं कि यूपी में एक नए सूरज का उदय हुआ है.


यह भी पढें-

यूपी: मोदी की राह पर योगी, 15 दिनों के अंदर मंत्रियों से उनकी संपत्ति का ब्योरा मांगा

अविवाहित मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में शामिल हुए यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने संभाली यूपी सरकार की कमान, दो डिप्टी सीएम के साथ 46 मंत्रियों ने ली शपथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सरकार बगैर भेदभाव के काम करेगी’

यूपी की पिच पर खेलेंगे योगी की ‘टीम’ में दो पूर्व क्रिकेटर

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कांग्रेस के हाथ से फिसल सकता है कर्नाटक, बीजेपी की बढ़त लेकिन बहुमत से दूर- सर्वे