यूपी: MLC के लिए CM योगी और डिप्टी CM मौर्य और दिनेश शर्मा ने दाखिल किया नामांकन

आदित्यनाथ ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उन्हें पद भार ग्रहण के छह माह के अंदर किसी भी सदन की सदस्यता लेनी जरूरी है और यह छह माह 19 सितंबर को समाप्त हो रहा है.

By: | Last Updated: Tuesday, 5 September 2017 12:19 PM
Uttar Pradesh: CM yogi and dupty cm file Vidhan Parishad nomination

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के उपचुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके दो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा आज दोपहर करीब सवा बारह बजे विधानभवन में अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. आज उपचुनाव के नामांकन का अंतिम दिन है.

 

नामांकन पत्रों की जांच का काम 6 सितंबर को होगा. नामांकन पत्र वापिस लेने की अंतिम तिथि आठ सितंबर हैं और मतदान 15 सितंबर को होगा और उसी दिन मतगणना भी होगी. आदित्यनाथ ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उन्हें पद भार ग्रहण के छह माह के अंदर किसी भी सदन की सदस्यता लेनी जरूरी है और यह छह माह 19 सितंबर को समाप्त हो रहा है.

मुख्यमंत्री के अलावा दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा और दो मंत्री स्वंतत्र देव सिंह और मोहसिन रजा भी दोनों सदनों में से किसी भी सदन के सदस्य नहीं है. योगी और मौर्य अभी लोकसभा के सदस्य हैं. मुख्यमंत्री समेत इन सभी पांचों को अपने पद पर बने रहने के लिये विधानसभा या विधान परिषद का सदस्य बनना जरूरी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uttar Pradesh: CM yogi and dupty cm file Vidhan Parishad nomination
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017