जानें- केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाए जाने पर क्या बोले उनके पिता

By: एबीपी न्यूज़ | Last Updated: Sunday, 19 March 2017 9:38 AM
जानें- केशव प्रसाद मौर्य को डिप्टी सीएम बनाए जाने पर क्या बोले उनके पिता

नई दिल्ली: यूपी बीजेपी के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य को सूबे का डिप्टी सीएम बनाए जाने पर उनके पिता ने भी खुशी जताते हुए बेटे को अपनी तरफ से बधाई दी है. पिता श्यामलाल ने बेटे केशव को नसीहत देते हुए उनसे हमेशा गरीबों की बेहतरी के लिए काम करने को कहा है.

केशव प्रसाद के बुजुर्ग पिता ने उम्मीद जताई है कि केशव ने जिस गरीबी में अपना बचपन बिताया है और कड़ी मेहनत और संघर्ष के ज़रिये यह मुकाम हासिल किया है, वहां पहुंचने के बाद वह गरीबों की परेशानी को समझेंगे और उसे दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे. तकरीबन 75 साल के श्यामलाल ने बेटे केशव को हर काम करने से पहले हमेशा ईश्वर को याद करने की भी नसीहत दी है.

keshav's family

उनका कहना है कि ईश्वर को याद करने से कभी कोई गलती नहीं होगी. बेटे के डिप्टी सीएम घोषित होने के बाद पिता श्यामलाल ने गरीबी और मुफलिसी में बिताए गए केशव के बचपन के बारे में विस्तार से बताया. उनके मुताबिक़ केशव बचपन में उनके साथ चाय के ठेले पर काम करते थे और सुबह के वक्त अखबार बांटते थे.

पिता श्यामलाल के मुताबिक़, राजनीति में बेहद गंभीर रहने वाले केशव बचपन में बेहद शरारती थे. शरारतों की वजह से वह अक्सर उन्हें डांटते थे और कई बार पिटाई भी कर देते थे. एक बार ज़्यादा डांट पड़ने की वजह से ही केशव घर छोड़कर चले गए थे तो 12 साल बाद वीएचपी नेता अशोक सिंहल के कहने पर ही वापस लौटे थे.

केशव के पिता श्यामलाल समेत परिवार के ज़्यादातर सदस्य कौशाम्बी के सिराथू इलाके में पैतृक गांव में ही रहते हैं. केशव को डिप्टी सीएम बनाए जाने के एलान के बाद परिवार में आज जश्न का माहौल है.

First Published: Sunday, 19 March 2017 9:38 AM

Related Stories