यूपी: पहले दिन ही लगा लखनऊ मेट्रो पर ब्रेक, एक घंटे से सेवा ठप

इस मेट्रो में LMRC के MD समेत कई बड़े अधिकारी भी सफ़र कर रहे हैं. एक मेट्रो के खराब हो जाने से कई और ट्रेन भी लेट हो गई हैं.

By: | Last Updated: Wednesday, 6 September 2017 10:05 AM
Uttar Pradesh: technical glitch in lucknow metro at first day

फोटो- एएनआई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल ही लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाई थी. आज से मेट्रो आम जनता के लिए शुरु कर दी गई है. लेकिन पहले ही दिन मेट्रो पर ब्रेक लग गया है. तकनीकी खराबी की वजह से आज एक मेट्रो खराब हो गई. पिछले करीब एक घंटे से ये मेट्रो आलमबाग स्टेशन पर खड़ी है.

इस मेट्रो में LMRC के MD समेत कई बड़े अधिकारी भी सफ़र कर रहे हैं. एक मेट्रो के खराब हो जाने से कई और ट्रेन भी लेट हो गई हैं.

लखनऊ के लोग सुबह 6 बजे से लेकर रात के 10 बजे तक मेट्रो का आनंद उठा सकते हैं. शुरुआती चरण में मेट्रो से ट्रांसपोर्ट नगर से लेकर चारबाग तक के बीच सफर किया जा सकता है. 8.5 किलोमीटर के इस सफर में अधिकतम 30 रुपए तक चुकाने होंगे. वहीं कार्ड की सुविधा भी शुरु की गई है. ये कार्ड मेट्रो के सभी स्टेशनों पर उपलब्ध रहेंगे. स्मार्ट कार्ड के लिए 200 रुपए देने होंगे.

लखनऊ मेट्रो परियोजना की शुरूआत 2013 में अखिलेश यादव सरकार ने की थी. लखनऊ में क़रीब 23 किलोमीटर में मेट्रो चालने की रूपरेखा बनायी गयी, जो लखनऊ के ऐयरपोर्ट से मुंशीपुलिया इलाक़े तक चलनी है. इसके बीच में कृष्णानगर, आलमबाग़, चारबाग़, हज़रतगंज, इंदिरनगर हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uttar Pradesh: technical glitch in lucknow metro at first day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017