यूपी: अलीगढ़ में गर्भवती से बीच सड़क पर पति ने कहा- ‘तलाक तलाक तलाक’

By: | Last Updated: Thursday, 20 April 2017 6:41 AM
Uttar Pradesh: triple talaq given to pregnant woman fatima on road in aligarh

अलीगढ़: देश में मुस्लिम महालिओं के तीन तलाक पर चल रही बहस के बीच एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. अलीगढ़ में फातिमा नाम की एक महिला को उसके पति ने बीच सड़क पर तीन तलाक कह कर छोड़ दिया है. अब वो इंसाफ के लिए कानून का सहारा ले रही है.

फातिमा बिहार के भागलपुर की रहने वाली हैं. फातिमा का निकाह साल भर पहले यूपी के अलीगढ़ में यामीन नाम के शख्स से हुआ था. निकाह के कुछ समय तक तो सब कुछ ठीक ठाक रहा, लेकिन पिछले कुछ दिनों से यामीन फातिमा को टॉर्चर करने लगा.  करीब एक महीने पहले फातिमा ने यामीन के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत पुलिस से की थी. तब से फातिमा ससुराल से अलग अपने रिश्तेदारों के साथ रह रही है.

teen talaq aligarh 2

पुलिस से शिकायत करने पर यामीन तिलमिलाया हुआ था. अचानक परसों उसने सड़क पर जा रही फातिमा को रोक कर तीन बार तलाक कह कर अपना रिश्ता तोड़ लिय़ा. फातिमा के पेट में तीन महीने का गर्भ है. अब इंसाफ पाने के लिए फातिमा पुलिस लेकर दूसरे अधिकारियों के चक्कर लगा रही है. फातिमा के वकील का कहना है कि उसका पति किसी और महिला को चाहता है.

फिलहाल देश में तीन तलाक को खत्म करने को लेकर जबर्दस्त बहस छिड़ी हुई है. सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में इस मुद्दे पर 13 मई से हर रोज सुनवाई होनी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uttar Pradesh: triple talaq given to pregnant woman fatima on road in aligarh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017