एक्शन में योगी! मंत्रियों से संपत्ति का ब्योरा मांगा, अनाप शनाप बयानबाजी पर 'लगाम'

By: | Last Updated: Monday, 20 March 2017 11:13 AM
Uttar Pradesh: Yogi Adityanath holds first press conference as CM, says he will work for everyone

लखनऊ: क्या योगी यूपी में मोदी के स्टाइल में काम करेंगे? ये सवाल इसलिए क्योंकि कल शपथग्रहण के बाद विभाग के बंटवारे से पहले योगी ने सभी मंत्रियों से उनकी संपत्ति का ब्योरा मांग लिया. सीएम बनने के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी ने जिस तरह से सरकार का एजेंडा सामने रखा वो ये संकेत दे रहा है कि यूपी की सरकार उसी अंदाज में चलेगी जैसे मोदी केंद्र में देश की सरकार चला रहे हैं.

यूपी में योगी राज शुरू हो गया है. अब सबके मन में सवाल है कि योगी राज होगा कैसा ? यूपी में योगी किस अंदाज में सरकार चलाएंगे ?

इन सवालों के जवाब के लिए तो वक्त बीतने का इंतजार करना होगा, लेकिन जो जानकारी सामने आ रही है उससे ये संकेत मिल रहे हैं कि योगी की सरकार में पीएम मोदी का अंदाज दिख सकता है. ये बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शपथग्रहण समारोह के बाद जब पहली बार योगी ने मंत्रिमंडल के सहयोगियों से मुलाकात की तो ठीक पीएम मोदी की तरह पंद्रह दिन के अंदर उनकी संपत्ति का ब्योरा मांग लिया.

योगी ने दिए भ्रष्टाचार पर वार के संकेत

संकेत साफ है कि मोदी की तरह योगी भी अपनी सरकार की साफ सुथरी छवि से कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं. सीएम बनने के बाद पहली बार जब मीडिया के सामने आए तो भ्रष्टाचार पर वार के साफ संकेत दे दिए.

योगी ने भी वही मंत्र दोहराया जो पीएम मोदी बार बार कहते हैं. सबका साथ सबका विकास. पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में योगी ने कई बार ये बात जोर देकर कही की उनकी सरकार समाज के हर तबके के लिए बिना कोई भेदभाव के काम करेगी और विकास उनके एजेंडे में सबसे ऊपर होगा.

श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थनाथ सिंह बने सरकार के प्रवक्ता

किसी तरह का कोई विवाद न हो इसलिए योगी ने श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थनाथ सिंह को सरकार का प्रवक्ता बना दिया है और साफ कर दिया है कि कोई भी मंत्री अनाप शनाप बयानबाजी न करें.

योगी आदित्यनाथ के काम करने के स्टाइल को लेकर तरह तरह के कयास लग रहे हैं, लेकिन अभी तक जो सामने आया है उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि उनकी सरकार में भी मोदी नीति का छाप दिख सकती है.

योगी की कैबिनेट में 44 मंत्री

कल आदित्यनाथ योगी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. यूपी में मुख्यमंत्री के साथ दो उप मुख्यमंत्री भी बनाए गए हैं. केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली है. वहीं, 44 मंत्री बनाए गए हैं. हालांकि अभी किसी के विभाग का बंटवारा नहीं हुआ है.योगी ने कहा है विकास उनके एजेंडे में सबसे ऊपर है. सरकार महिला सुरक्षा, किसान और रोजगार परध्यान देगी.

यह भी पढें-

अविवाहित मुख्यमंत्रियों की लिस्ट में शामिल हुए यूपी के नए सीएम योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने संभाली यूपी सरकार की कमान, दो डिप्टी सीएम के साथ 46 मंत्रियों ने ली शपथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘सरकार बगैर भेदभाव के काम करेगी’

यूपी की पिच पर खेलेंगे योगी की ‘टीम’ में दो पूर्व क्रिकेटर

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uttar Pradesh: Yogi Adityanath holds first press conference as CM, says he will work for everyone
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017