उत्तराखंड : फूट के डर से गुप्त स्थान पर पहुंचाए गए कांग्रेस विधायक

By: | Last Updated: Monday, 21 March 2016 8:20 AM
Uttarakhand congress MLAs sent to secret place

नई दिल्ली/देहरादून : उत्तराखंड में फूट से डरी कांग्रेस ने अपने विधायकों को हेलिकॉप्टर से रामनगर और मर्चूला के बीच किसी गुप्त रिसॉर्ट में पहुंचा दिया है. इधर उत्तराखंड विधानसभा के स्पीकर ने बागी विधायकों को दल बदल कानून के तहत नोटिस भेजा है. जबकि बागी नेता हरक सिंह रावत ने नोटिस को स्पीकर के अधिकार क्षेत्र से बाहर बताया.

इन सब के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र की हत्या की होली ना खेलें मोदी. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी विधानसभा चुनावों से पहले ही उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है. उत्तराखंड संकट को लेकर राजनीतिक घमासान जारी है.

मुख्यमंत्री हरीश रावत सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली आ सकते हैं. सीएम हरीश रावत ने बीजेपी पर कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है. गौरतलब है कि कांग्रेस के 9 विधायक बागी होकर कथित तौर पर बीजेपी के पाले में चले गए हैं.

उत्तराखंड के मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोला है. विधायकों की खरीद-फरोख्त को बीजेपी का नया मॉडल बताया है. राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है कि ‘बिहार में नाकामी के बाद चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए पैसे और ताकत का गलत इस्तेमाल बीजेपी का नया मॉडल बन गया है.’

राहुल गांधी ने बीजेपी पर तीखा हमला करते हुए ट्विटर पर लिखा है कि ‘पहले अरुणाचल और अब उत्तराखंड में लोकतंत्र और संविधान पर जिस तरह हमला हुआ वो मोदीजी की बीजेपी का असली चेहरा है.’ उत्तराखंड के सीएम हरीश रावत ने दावा किया है कि विधानसभा में वे बहुमत साबित कर देंगे.

हरीश रावत को 28 मार्च तक बहुमत साबित करना है. कांग्रेस के साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उत्तराखंड में राजनीतिक संकट के लिए बीजेपी पर साधा निशाना. नीतीश कुमार ने कहा है कि बीजेपी लोकतंत्र और संविधान का मजाक उड़ा रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uttarakhand congress MLAs sent to secret place
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017