हरीश रावत की पीएम से अपील, 'मोदी लोकतंत्र की हत्या की होली न खेलें'

By: | Last Updated: Sunday, 20 March 2016 7:23 PM
Uttarakhand crisis: Harish Rawat will be in Delhi, Rahul Gandhi attacks BJP

देहरादून/नई दिल्ली: उत्तराखंड में कांग्रेस सरकार पर मंडरा रहे खतरे के बीच मुख्यमंत्री हरीश रावत आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. 9 कांग्रेस विधायकों की बगावत पर वो कांग्रेस हाईकमान से मिलेंगे. हरीश रावत ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमला बोला है. रावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी लोकतंत्र की हत्या की होली न खेलें.

राजनीतिक संकट में घिरे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मोदी सरकार पर लोकतंत्र की हत्या की होली खेलने का आरोप लगा दिया है. हरीश रावत ने बीजेपी पर 5-5 करोड़ का लालच देकर विधायकों को खरीदने का भी आरोप लगाया है.

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के बागी विधायक और उनकी सरकार में कृषि मंत्री रहे हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से निकाल दिया है. उनके दफ्तर को सील कर दिया गया है. इधर दिल्ली में मौजूद हरक सिंह ने मुख्यमंत्री हरीश रावत पर संगीन आरोप लगाए हैं. हरक सिंह ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री आवास दलालों का अड्डा बन गया है. हरक सिंह रावत का आरोप है कांग्रेस हाईकमान से शिकायत के बावजूद हरीश रावत पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी.

कांग्रेस के बागी विधायकों के घर के बाहर विधानसभा स्पीकर का नोटिस चिपका दिया गया है. कांग्रेस ने विधानसभा स्पीकर गोविंद सिंह से पार्टी के संविधान का उल्लंघन करने पर शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद स्पीकर ने विधायकों से 26 मार्च तक जवाब मांगा है. उत्तराखंड की घटना को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है.

राहुल ने ट्वीट करके कहा है कि चुनी हुई सरकार को गिराने के लिए हॉर्स ट्रेडिंग और पैसे, ताकत का गलत इस्तेमाल करना बीजेपी का नया म़ॉडल है.

राहुल गांधी के आरोपों के जवाब में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि कांग्रेस के अंदर जारी आपसी घमासान की वजह से उत्तराखंड की सरकार खतरे में है.

उत्तराखंड में सियासी संकट गुरुवार से खड़ा हुआ है. बजट पर वोटिंग के दौरान कांग्रेस के 9 बागी विधायक सरकार के ही खिलाफ खड़े हो गए. बागी विधायकों का नेतृत्व विजय बहुगुणा और हरक सिंह रावत कर रहे हैं. फिलहाल ये सभी 9 बागी विधायक दिल्ली में ही बीजेपी के विधायकों के साथ मौजूद हैं. 28 मार्च को हरीश रावत सरकार को बहुमत साबित करना है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Uttarakhand crisis: Harish Rawat will be in Delhi, Rahul Gandhi attacks BJP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017