उत्तराखंड के मदरसों में होगी संस्कृत की पढ़ाई | Uttarakhand Madarsas to teach Sanskrit from the next academic session

उत्तराखंड के मदरसों में होगी संस्कृत की पढ़ाई

उत्तराखंड मदरसा शिक्षा बोर्ड उप रजिस्ट्रार अखलाक अहमद ने बताया कि बोर्ड की छह सदस्यीय समिति ने बुधवार को संस्कृत और कंप्यूटर साइंस को ऑप्शनल्स सब्जेक्ट के तौर पर शामिल करने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया.

By: | Updated: 11 Jan 2018 08:22 PM
Uttarakhand Madarsas to teach Sanskrit from the next academic session

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

देहरादून: उत्तराखंड मदरसा शिक्षा बोर्ड (यूएमईबी) की एक समिति ने अगले शैक्षाणिक सत्र से समूचे राज्य के मदरसों में संस्कृत को ऑप्शलन सब्जेक्ट के तौर पर शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसके साथ ही कंप्यूटर साइंस को भी ऑप्शलन सब्जेक्ट के तौर पर शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है.


फिलहाल, राज्य के मदरसों में ऑप्शनल सब्जेक्ट के तौर पर गणित, विज्ञान, आयुष और समाज विज्ञान की पढ़ाई होती है. यूएमईबी के उप रजिस्ट्रार अखलाक अहमद ने बताया कि बोर्ड की छह सदस्यीय समिति ने बुधवार को संस्कृत और कंप्यूटर विज्ञान को वैकल्पिक विषयों के तौर पर शामिल करने के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया.


अहमद ने कहा कि प्रस्ताव को मंजूरी के लिए बोर्ड की उच्चतर समिति के पास भेजा जाएगा. सिलेबस में संस्कृत को शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी के कुछ दिन पहले उत्तराखंड मदरसा वेलफेयर सोसाइटी ने विषय के तौर पर संस्कृत को शामिल करने के लिए राज्य सरकार से संपर्क किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Uttarakhand Madarsas to teach Sanskrit from the next academic session
Read all latest Education News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बैसाखी पर पाकिस्तान गया युवक अमरजीत लापता, 12 अप्रैल को गए 1800 सिख श्रद्धालु भारत लौटे