यूपी: मथुरा में कर्जमाफी के लिए घूस लेता लेखपाल कैमरे में कैद, सस्पेंड

यूपी: मथुरा में कर्जमाफी के लिए घूस लेता लेखपाल कैमरे में कैद, सस्पेंड

जो वीडियो सामने आया है वह मथुरा के मांट तहसील के राजागढ़ी का है. दावा है कि इस वीडियो में किसानों से घिरा और चारपाई पर ग्रे रंग की शर्ट में बैठा एक शख्स लेखपाल तरुण है.

By: | Updated: 19 Aug 2017 08:21 AM
मथुरा: योगी सरकार ने साढ़े 7 हजार किसानों को बड़ी राहत देते हुए उनका कर्जमाफ किया है. सीएम योगी के इस फैसले को दो दिन भी नहीं गुजरे हैं कि किसान कर्जमाफी के लिए घूसखोरी की खबर आ गई है. मथुरा में एक लेखपाल कर्जमाफी का सर्टिफिकेट देने के लिए किसानों से घूस लेते वीडियो में कैद हो गया है.

मथुरा के मांट तहसील के राजागढ़ी का है वीडियो

जो वीडियो सामने आया है वह मथुरा के मांट तहसील के राजागढ़ी का है. दावा है कि इस वीडियो में किसानों से घिरा और चारपाई पर ग्रे रंग की शर्ट में बैठा एक शख्स लेखपाल तरुण है. किसानों का आरोप है कि योगी सरकार ने छोटे किसानों को राहत देते हुए उनका कर्ज माफ तो कर दिया. लिस्ट जिलों में भी पहुंच गई. लेकिन तहसील स्तर पर अधिकारी और लेखपाल ने कर्जमाफी के सर्टिफिकेट के लिए पैसे वसूलने शुरू कर दिए.

UP LOAN FARMER

कर्जमाफी सर्टिफिकेट के लिए 100 से 500 रुपये तक वसूले

किसानों का दावा है कि लेखपाल तरुण ने कर्जमाफी सर्टिफिकेट के लिए 100 से 500 रुपये तक घूस के रूप में वसूले है और जिसने विरोध किया उसे धमकाया भी गया है. इस दौरान उसकी ये पूरी करतूत एक किसान ने अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर ली.

किसानों ने योगी सरकार पर फोड़ा ठीकरा

रिश्वत लेना और देना दोनों अपराध है. तब किसानों ने पैसे क्यों दिए? बड़े अधिकारियों से पूरे मामले की शिकायत क्यों नहीं की? ये सवाल जब एबीपी न्यूज़ ने किसानों से पूछा तो उन्होंने कहा, ‘’सुन लिया योगी जी. आप भले बड़े बड़े दावे करें. बड़ी बड़ी योजनाएं चलाएं. लेकिन सिस्टम जब तक नीचे तक ठीक नहीं होगा, जनता का ना तो सरकार पर भरोसा कायम होगा और ना ही प्रशासन पर.’’

आरोपी लेखपाल सस्पेंड

हालांकि वीडियो मीडिया से मथुरा एसडीएम तक पहुंच गया है. जिसके बाद एसडीएम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी लेखपाल को निलंबित कर दिया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राज्य सभा चुनाव: बंगाल से जया बच्चन का नाम अभी फाइनल नहीं?