जुंदुल्लाह समेत 3 आतंकी समूहों ने ली वाघा पर हमले की जिम्मेदारी

By: | Last Updated: Monday, 3 November 2014 11:20 AM

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में वाघा सीमा से महज कुछ दूरी पर झंडा उतारने के कार्यक्रम के दौरान कल हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी तीन चरमपंथी समूहों ने ली है.

 

इस हमले में 10 महिलाओं, आठ बच्चों और तीन सुरक्षाकर्मियों सहित कम से कम 61 लोगों की मौत हो गई.

 

अलकायदा से संबंधित संगठन जुंदुल्लाह (अल्ला के सिपाही) ने सबसे पहले इस हमले की जिम्मेदारी ली. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से अलग होकर यह संगठन अस्तित्व में आया है.

 

इसके बाद जमात-उल-अहरार ने कहा कि उसके हमलावर हाफिज हनीफुल्ला ने इस हमले को अंजाम दिया. इन दोनों के अलावा महर महसूद नामक समूह ने भी इस आत्मघाती हमले को अंजाम देने की जिम्मेदारी ली है.

 

जमात-उल-अहरार ने ट्विटर पेज पर कहा कि यह हमला भारत और पाकिस्तान दोनों को चेतावनी है और इस तरह के हमले सीमा पार भी हो सकते हैं.

 

उसने दूसरे संगठनों की ओर से इस हमले की जिम्मेदारी लिए जाने को खारिज कर दिया है. यह संगठन हाल ही में टीटीपी से अलग हुआ था. इसका सरगना उमर खालिद खुरसानी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vagha-terrorist
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP blast Border terrorist vagha
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017