हाफिज सईद से मिलकर फंसे वेद प्रताप वैदिक, NIA और IB की टीम करेगी पूछताछ

By: | Last Updated: Thursday, 17 July 2014 1:42 AM
vaidik_case_file

नई दिल्ली: हाफिज सईद से मुलाकात को लेकर वेद प्रताप वैदिक से जल्द ही पूछताछ हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक आईबी और एनआईए की साझा टीम वैदिक से मुलाकात को लेकर पूछताछ करेगी. इसके लिए एनआईए की टीम जल्द ही वैदिक को पूछताछ का नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है.


देशद्रोह का केस दर्ज

हाफिज सईद से मिलकर पत्रकार वेद प्रताप वैदिक मुश्किल में फंस गए हैं. वाराणसी कोर्ट में एक वकील ने वैदिक के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया है. मामले की सुनवाई 25 जुलाई को होनी है. 

 

जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद से मुलाकात करने के लिए वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग वाली एक याचिका आज यहां की एक अदालत में दायर की गई.

 

पूनम पांडे को बख़्श सकते हैं, लेकिन वैदिक तो देशद्रोही है: शिवसेना

 

वकील कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तरूण कुमार सिंह के समक्ष शिकायत दायर की जिन्होंने मामले की अगली सुनवाई की तिथि 25 जुलाई तय कर दी.

हाफिज- वैदिक की मुलाकात से सरकार का कोई लेना देना नहीं है: विदेश मंत्री

 

याचिकाकर्ता ने मुम्बई आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंतकर्ता सईद से मुलाकात करने तथा पाकिस्तान के एक समाचार चैनल के साथ साक्षात्कार में कश्मीर मुद्दे पर कथित टिप्पणी के लिए वैदिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

 

‘क्या मोदी के दूत बनकर हाफिज सईद से मिले वैदिक’, संसद में हंगामा

 

याचिकाकर्ता ने कहा कि वैदिक के कदम और टिप्पणी से देशभक्त भारतीयों की भावनाओं को ठेस पहुंची है और यह देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है.