वैदिक-सईद की मुलाकात की जानकारी भारत सरकार को रही होगी: पाकिस्तानी पत्रकार

By: | Last Updated: Tuesday, 15 July 2014 10:49 AM
vaidik_ved_pratap_iftekhar_shirazi

नई दिल्ली: दुनिया के मोस्ट वांटेड आंतकी हाफिज सईद का इंटरव्यू लेने के बाद सुर्खियों में आए वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक के दावों के उल्ट पाकिस्तान में वैदिक का इंटरव्यू करने वाले डॉन न्यूज़  चैनल के एंकर इफ्तिखार शिराजी का कहना है कि वैदिक-हाफिज मुलाकात की जानकारी भारतीय उच्चायुक्त को जरूर रही होगी.

 

इफ्तिखार शिराजी ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा है कि डॉन न्यूज़ के इंटरव्यू में वेद प्रताप वैदिक ने बार-बार कहा कि वह भारत-पाकिस्तान के संबंधों को लेकर बात करेंगे.

 

 हाफिज- वैदिक की मुलाकात से सरकार का कोई लेना देना नहीं है: विदेश मंत्री

पाकिस्तानी पत्रकार के मुताबिक वेद प्रताप वैदिक और हाफिज सईद की मुलाकात की जानकारी भारत सरकार को रहगी होगी. शिराजी का कहना है कि उनका ऐसा मानना इसलिए है कि क्योंकि इस्लामाबाद में भारतीय प्रतिनिधि मंडल और पाकिस्तानी पत्रकारों की मुलाकात भारतीय उच्चायुक्त ने ही कराई थी.

 

ग़ौरतलब है कि 2 जुलाई को हाफिज सईद का इंटरव्यू लेने वाले वेद प्रताप वैदिक का पाकिस्तानी मीडिया में भी खासा इंटरव्यू लिया गया. 29 जून को उनका एक इंटरव्यू डॉन न्यूज़ ने लिया था, जिसके एंकर इफ्तिखार शिराजी का ये दावा है.

 

आपको बता दें कि वेद प्रताप वैदिक की हाफिज सईद की मुलाकात से भारतीय राजनीति में बवाल मचा हुआ है. कांग्रेस वैदिक को संघ का आदमी बताकर इस बात की मांग कर रही है कि सरकार बताए कि वैदिक और हाफिज सईद की मुलाकात की जानकारी उसे थी या नहीं, जबकि सरकार और खुद वैदिक का कहना है कि इस बारे में भारत सरकार को कोई जानकारी नहीं थी.

 

बीजेपी के अनेक नेताओं ने वैदिक का बचाव किया हैं, लेकिन कांग्रेस ने मांग की है कि वैदिक पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाए.

 

संबंधित खबरें:

हाफिज- वैदिक की मुलाकात से सरकार का कोई लेना देना नहीं है: विदेश मंत्री 

हाफिज सईद ने किया भारतीय संसद पर कटाक्ष, कहा- शर्मनाक है हंगामा 

मोदी का पाकिस्तान में स्वागत करना चाहता है हाफिज़ सईद: वैदिक 

‘क्या मोदी के दूत बनकर हाफिज सईद से मिले वैदिक’, संसद में हंगामा 

मेरी मुलाकात के बाद हाफिज सईद की राय बदली: वेद प्रताप वैदिक 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vaidik_ved_pratap_iftekhar_shirazi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ??? ?????? ????? ????? ???
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017