वैष्णो देवी जाने के लिए हेलिकॉप्टर किराया बढ़ाने पर बीजेपी-पीडीपी गठबंधन में झगड़ा बढ़ा

By: | Last Updated: Monday, 7 September 2015 11:07 AM
vaishno devi: helicopter service charge

नई दिल्ली: वैष्णो देवी जाने के लिए हेलिकॉप्टर किराया बढ़ाने पर मौजूदा सरकार बीजेपी-पीडीपी गठबंधन में झगड़ा बढ़ गया है. जम्मू कश्मीर की सरकार ने साढ़े बारह फीसदी किराया बढ़ा दिया है. विरोधियों के अलावा सरकार में शामिल बीजेपी ने भी फैसले पर एतराज जताया है.

 

वैष्णो देवी के दरबार में सालों भर भक्तों का आना लगा रहता है. अगले महीने नवरात्रि है उससे पहले देवी मां के भक्तों को जम्मू कश्मीर सरकार ने झटका दिया है. हेलिकॉप्टर से जाने वाले भक्तों को अब पहले से ज्यादा खर्च करना होगा.

 

3 मिनट के सफर के लिए पहले जहां 2078 रुपये लगते थे अब भक्तों को 2340 रुपये देने होंगे. यानी 262 रुपया प्रति यात्री किराये में बढ़ेतरी की गई है. पैदल नहीं जाने वाले भक्त हेलिकॉप्टर के जरिये कटरा से सांझी छत तक 10 किलोमीटर की दूरी तय करते हैं.

 

राज्य सरकार ने साढ़े बारह फीसदी किराया बढ़ाया है और किराये में बढ़ोतरी को कांग्रेस जजिया कर बता रही है. मुगलों के राज में हिंदुओं के तीर्थ जाने पर जो टैक्स लगता था उसे जजिया कर कहा जाता था. उसी को लेकर कांग्रेस मुफ्ती मोहम्मद सईद की सरकार पर निशाना साध रही है. बीजेपी भी सरकार में सहयोगी है लेकिन इस फैसले के खिलाफ में है और बढ़ा हुआ किराया वापस लेने की मांग कर रही है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vaishno devi: helicopter service charge
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017