बंदिशों को धता बता प्रेमी जोड़ों ने मनाया वैलेंटाइन डे

By: | Last Updated: Sunday, 15 February 2015 3:39 AM

नई दिल्ली: प्यार पर बंदिशों की धमकी के बावजूद देश भर में प्रेमी युगलों ने शनिवार को वैलेंटाइन डे बेहद उत्साह के साथ मनाया. हिंदू कट्टरवादी समूहों द्वारा चेतावनी के बावजूद प्रेमी युगल हाथों में हाथ डाले लाल गुलाब का गुलदस्ता लिऐ सड़कों, भोजनालयों, पार्को और रास्ते में आपस में प्यार जताते दिखे.

 

14 फरवरी को प्यार जैसे हवा में घुला हुआ था, चाहे वह दिल्ली का कनॉट प्लेस, मॉल या ग्रीन पार्क हो या कोलकाता का पार्क स्ट्रीट, मेट्रो हो या मुंबई की लोकल ट्रेन, मरीन ड्राइव, बांद्रा बैंडस्टैंड या चेन्नई का मरीना समुद्र तट या हाउसफुल सिनेमाहॉल हो. हर जगह प्रेमी जोड़े खुलकर अपने प्यार का इजहार करते दिखे.

 

दिल्ली में हिंदू महासभा ने चेतावनी दी थी कि वैलेंटाइन डे के दिन सार्वजनिक जगहों पर अगर प्रेमी जोड़े अमर्यादित हरकत करते दिखे, तो उनकी शादी करा दी जाएगी. इसके बावजूद प्रेमी जोड़ों ने जगह-जगह खुलकर प्यार का इजहार किया.

 

अपनी प्रेमिका के लिए वैलेंटाइन डे पर 10 हजार रुपये खर्च करने वाले 28 वर्षीय ललित वाधवा ने कहा, “अपनी प्रेमिका का हाथ पकड़कर हमें बाहर क्यों नहीं जाना चाहिए और हम क्यों आनंद न लें? मेरा देश मुझे ऐसा करने का अधिकार देता है और इसमें अश्लील कुछ भी नहीं है.”

 

जवाहरलाल नेहरू छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के 150 प्रदर्शनकर्ताओं के एक समूह तथा विभिन्न संगठनों ने वैलेंटाइन डे पर दक्षिणपंथी संगठनों की नैतिक पुलिसिंग के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं हिंदू महासभा ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ प्रेमी युगलों की शादी कराने का दावा किया.

 

वैलेंटाइन डे मना रहे ओडिशा में कुछ प्रेमी युगलों को कलिंगा सेना तथा बजरंग दल के विरोध का सामना करना पड़ा.

 

इन सबके बावजूद प्रेमी युगलों ने अपने प्यार का इजहार करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी.

 

दिल्ली-एनसीआर के अधिकांश कैफे, पब, भोजनालय व मॉल प्रेमी युगलों से गुलजार रहे. वहीं, गुड़गांव के किंग्डम ऑफ ड्रीम में कई जवां और नवविवाहित दंपतियों ने लाइव संगीत का आनंद उठाया. हर साल की तरह इस साल भी फूलों का व्यापार खुमारी में डूबा रहा.

 

संबंधित खबरें-

कुछ इस अंदाज में बॉलीवुड ने मनाया वेलेंटाइन डे! 

वेलेंटाइन डे स्पेशल: सिल्वर स्क्रीन पर किस्सा ‘किस’ का 

वैलेंटाइन डे: जश्न के दौरान महिला हुई गैंगरेप का शिकार 

वर्ल्ड कप पर भारी पड़ा ‘वैलेंडाइन डे’ का खुमार! 

उबर ने वेलेंटाइन डे पर प्रेमी जोड़ों के लिए शुरू की हेलीकॉप्टर सेवा  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: valentine_day_celebrated
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi Mumbai Valentine's Day
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017