BJP विधायक ने की सभी स्कूलों में 'वंदे मातरम' की मांग, एसपी ने किया विरोध

बीजेपी के एक विधायक ने मांग की है कि पूरे देश के हर स्कूल में 'वंदे मातरम' जरूरी कर देना चाहिए.

By: | Last Updated: Saturday, 12 August 2017 8:59 AM
Vande Mataram mandatory in BMC, News and Updates

नई दिल्ली: बीएमसी के स्कूलों में ‘वंदे मातरम’ गाना अनिवार्य करने का विवाद थम नहीं रहा है. अब यहां बीजेपी के एक विधायक ने मांग की है कि पूरे देश के हर स्कूल में ‘वंदे मातरम’ जरूरी कर देना चाहिए. राज पूरोहित ने कहा, ”पूरे महाराष्ट्र के स्कूलों और कॉलेजों में वंदे मातरम गाना जरूरी होना चाहिए. पूरे देश के सरकारी कार्यालयों में भी इसे जरूरी बना देना चाहिए.”

बीजेपी विधायक राज पुरोहित का बयान सामने आते ही समाजवादी पार्टी ने मोर्चा खोल दिया. मुंबई में समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने कहा कि वंदे मातरम पर ऐसा फरमान मंजूर नहीं होगा.

आपको बता दें कि बीएमसी को शिवसेना चलाती है और बीजेपी समर्थन देती है. इस विवाद पर राज ठाकरे की पार्टी ने कहा कि विवाद ‘वंदे मातरम’ का नहीं बल्कि बीजेपी और शिवसेना की राजनीति का है. एमएनएस ने कहा कि दोनों दल अपनी कमियों को छिपाने के लिए वंदे मातरम पर राजनीति कर रहे हैं. एमएनएस के संदीप देशपांडे ने कहा, ”इसका विरोध करने का कोई सवाल नही नहीं होता. बीजेपी-शिवसेना जैसी पार्टियां इसका उपयोग अपनी खामियां और गलतियां छुपाने के लिए कर रहे हैं.”

मुंबई में बीएमसी के स्कूलों की हालत किसी से छुपी नहीं हैं. वो भी तब जबकि बीएमसी का सालाना बजट 37 हजार करोड़ होता है और आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इसमें से शिक्षा को लेकर 2 हजार करोड़ का बजट पास होता है. लेकिन वंदे मातरम पर ताजा विवाद दिखा रहा है कि बीएमसी को बच्चों की पढ़ाई से ज्यादा चिंता अपनी राजनीति की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vande Mataram mandatory in BMC, News and Updates
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: vande mataram BMC News and Updates
First Published:

Related Stories

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017