वाराणसी से मिर्जापुर जा रही नाव गंगा डूबी, 40 में से 22 यात्री बचाए गए जबकि 18 अब भी लापता

By: | Last Updated: Wednesday, 6 August 2014 1:17 AM
varanasi_boat

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में मंगलवार दोपहर एक नाव के डूब जाने से 40 लोग लापता हो गए. काफी प्रयास के बाद 22 लोगों को बचा लिया गया. 18 लोग अभी भी लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है.

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वाराणसी में मंगलवार को हुई नाव दुर्घटना पर दुख जताते हुए हादसे में मारे गए लोगों के आश्रितों के लिए 2-2 लाख रुपये दिये जाने की घोषणा की है. अखिलेश यादव ने एक बयान जारी कर वाराणसी में हुई नौका दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के प्रति गहरा दुख व्यक्त किया है.

 

उन्होंने हादसे में मृत व्यक्तियों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही, उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि राहत एवं बचाव कार्य युद्ध स्तर पर करते हुए इस दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

 

इधर, पुलिस के मुताबिक लापता लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ की टीमें लगाई गई हैं. प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से 30 किलोमीटर दूर रोहनियां थाना क्षेत्र के बेटावर गांव के पास दर्शनार्थियों से भरी नाव मंगलवार को गंगा नदी में डूब गई. बताया जा रहा है कि सभी शूलटंकेश्वर मंदिर से दर्शन कर लौट रहे थे.

 

वाराणसी में नाव हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुख

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में एक नौका के डूबने की घटना पर दुख जताया है. मोदी ने लापता लोगों के लिए प्रार्थना की है. प्रधानमंत्री वाराणसी से लोकसभा सदस्य हैं.

 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी जिले में नौका डूबने की घटना पर दुख जताया है. उन्होंने इस घटना में लापता हुए लोगों के लिए प्रार्थना की है.’’

 

बनारस के जिलाधिकारी प्रांजल यादव ने बताया कि आज एक नाव डूबने की सूचना मिली है. नाव में 40 लोग सवार थे.

 

उन्होंने बताया कि 22 लोगों को बचा लिया गया है जबकि बाकी 18 लापता लोगों की तलाश जारी है. मौके पर गोताखोरों की टीम पहुंच चुकी है.

 

जिलाधिकारी के मुताबिक, अलग-अलग जगहों पर जाल लगाया गया है ताकि लोग बहकर ज्यादा दूर तक न जा सकें और उन्हें समय रहते बाहर निकाला जा सके.

 

घटना की जानकारी पाकर मौके पर जिलाधिकारी और वरिष्ठ पलिस अधीक्षक (एसएसपी) सहित आला अफसर पहुंच चुके हैं. एनडीआरएफ की टीम और पुलिस मौके पर पहुंची हुई है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: varanasi_boat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: akhilesh Boat MODI UP Varanasi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017