'ललित विवाद' के बाद पहली बार योग करतीं दिखीं बसुंधरा राजे

By: | Last Updated: Sunday, 21 June 2015 6:22 AM
Vasundhara Raje among 30,000 people who perform yoga in Rajasthan

जयपुर: इन दिनों विवादों में घिरी हुईं राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने रविवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राजधानी जयपुर में आयोजित योग कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

 

एक अधिकारी ने बताया, “करीब 30,000 लोगों के योग करने के लिए प्रबंध किए गए थे और स्टेडियम लोगों से खचाखच भरा था.” लोग बड़ी संख्या में सवाई मान सिंह (एसएमएस) स्टेडिम में जमा हुए थे, जहां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

 

अधिकारी ने आगे बताया, “हमारी मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे एवं स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र राठौर ने भी योग में हिस्सा लिया. कार्यक्रम में लोगों को योग सिखाने के लिए योग गुरु भी मौजूद थे. कार्यक्रम 30-40 मिनट तक चला.”

 

राज्य के अन्य 33 जिलों में भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर योग कार्यक्रम आयोजित किए गए. राज्य सरकार के अधिकारियों ने दावा किया कि राज्य भर में आयोजित अलग अलग योग कार्यक्रमों में लाखों लोगों ने हिस्सा लिया.

 

एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को सफल बनाने के लिए करीब तीन हजार अधिकारियों, सैनिकों और उनके परिवारों ने 61 कैवेलरी पोलो ग्राउंड पर योगासन किया.

 

वसुंधरा ने शनिवार को कहा था कि योग इंसान को तनाव से राहत देता है और और चिंताओं से मुक्त करता है. वसुंधरा ने एक बयान में कहा, “श्वसन क्रियाओं, ध्यान और आसान से व्यायाम से इंसान हमेशा स्वस्थ और खुशहाल रह सकता है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vasundhara Raje among 30,000 people who perform yoga in Rajasthan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Rajasthan Vasundhara raje Yoga day
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017