खतरे में वसुंधरा की गद्दी, ओम माथुर की लग सकती है लॉटरी!

By: | Last Updated: Thursday, 18 June 2015 11:29 AM

नई दिल्ली: राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रहेंगी या जाएंगी? ललित मोदी मदद विवाद में फंसने के बाद वसुंधरा पर इस्तीफे का दबाव है. लेकिन राजस्थान सरकार ने साफ किया है कि इस्तीफे का सवाल ही नहीं है. पूरी पार्टी और राज्य के विधायक वसुंधरा के साथ हैं. राज्य सरकार के प्रवक्ता और राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले पर राज्य सरकार का पक्ष साफ किया है. राठौड़ ने ये भी कहा है कि पार्टी के विधायक जयपुर से दिल्ली नहीं गये हैं. सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने वसुंधरा से किनारा इस कदर किया है कि पार्टी के प्रवक्ताओं को बचाव करने से मना कर दिया गया है. बीजेपी के भीतरी समीकरण वसुंधरा के खिलाफ है. राजनाथ और आरएसएस वसुंधरा के साथ नहीं. सूत्रों का कहना है कि इस विवाद में जेटली भी वसुंधरा के पक्ष में खड़े नहीं हो रहे हैं. वसुंधरा अगर हटती हैं तो बीजेपी के उपाध्यक्ष बनाये गये ओम माथुर की लॉटरी लग सकती है. 

 

लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कुर्सी खतरे में पड़ गई है. ललित मोदी विवाद में नाम आने के बाद पार्टी वसुंधरा नाराज बताई जा रही हैं. लेकिन राजस्थान सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि पार्टी और राज्य के विधायक वसुंधरा के साथ हैं. जयपुर में कांग्रेस ने इस्तीफे की मांग को लेकर वसुंधरा राजे का पुतला फूंका है.

 

ललितगेट: वसुंधरा से किनारा करने के मूड में बीजेपी, सीएम की पैरवी करने दिल्ली आ रहे हैं 35 विधायक 

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे फिलहाल नरेंद्र मोदी के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई हैं. ललित मोदी प्रकरण में उनकी भूमिका को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर हमले कर रहा है. वैसे देखा जाए तो वसुंधरा राजे इससे पहले भी कई बार मोदी के लिए मुसीबत बन चुकी हैं. किसी जमाने में उनकी छवि मोदी विरोधी की थी हालांकि 2013 से दोनों के रिश्ते बेहतर हुए थे लेकिन अब क्या होगा ? कोई नहीं जानता. ललित मोदी प्रकरण के बाद वसुंधरा राजे के सियासी भविष्य को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. सवाल उठ रहा है कि वसुंधरा का गद्दी बचेगी या जायेगी ? इस सवाल का सबसे सटीक जवाब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास है लेकिन फिलहाल वो इस मुद्दे पर खामोश हैं. कब तक खामोश रहेंगे कोई नहीं जानता.

 

वैसे प्रधानमंत्री मोदी और वसुंधरा राजे का अबतक का रिश्ता कई नाजुक मोड़ों से गुजरा है. 2013 से पहले वसुंधरा राजे नरेंद्र मोदी के विरोधी खेमे की मानी जाती थीं और वाजपेयी सरकार में विदेश राज्यमंत्री रहते हुए उन्होंने कई बार नरेंद्र मोदी के खिलाफ टीका टिप्पणी की थी.

 

नरेंद्र मोदी और वसुंधरा राजे के रिश्ते में बदलाव की कहानी शुरू हुई 29 जनवरी 2013 को . इसी दिन वसुंधरा राजे ने गांधीनगर जाकर मुख्यमंत्री के आधिकारिक निवास में नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद वसुंधरा ने पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी का समर्थन करना शुरू कर दिया और बदले में नरेंद्र मोदी ने 2013 के विधानसभा चुनाव में वसुंधरा राजे के पक्ष में धुंआधार प्रचार किया.

 

लोकसभा चुनाव में वसुंधरा राजे और मोदी की जोड़ी ने राजस्थान की रेतीली सरजमीं में कमल खिलाने का कारनामा कर दिखाया. राज्य की कुल सभी 25 सीटें बीजेपी के हिस्से में गईं. इस समय तक दोनों के रिश्ते इतने बेहतर थे कि वसुंधरा राजे की नाराजगी की वजह से बीजेपी के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह को टिकट तक नहीं दिया गया और बाद में उन्हें पार्टी से निलंबित भी कर दिया गया.

 

2014 में वसुंधरा राजे राजस्थान की सीएम बन गईं, नरेंद्र मोदी देश के पीएम बन गये. यहां तक दोनों के रिश्तों में ऑल इज वेल दिखा लेकिन मंत्रिमडल को लेकर पहली बार दोनों के रिश्तों में खटास दिखा. सूत्रों के मुताबिक वसुंधरा राजे अपने बेटे दुष्यंत सिंह को केंद्रीय मंत्री बनाना चाहती थीं लेकिन मोदी दुष्यंत सिंह के नाम पर तैयार नहीं हुए.

 

2012 के बाद पहली बार वसुंधरा राजे ने पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता को चुनौती दी थी हालांकि बाद में वो टकराव से बचती दिखीं और ललित मोदी प्रकरण से पहले सबकुछ ठीक ठाक दिख रहा था लेकिन अब एकबार फिर से पीएम मोदी और वसुंधरा राजे का रिश्ता नाजुक मोड़ पर पहुंच गया है.

 

सांसद दुष्यंत सिंह की सफाई

दुष्यंत सिंह ने कहा है, ‘इन दिनों मैं निजी विदेश यात्रा पर हूं. मुझे जानकारी मिली है कि पिछले कुछ दिनों से मीडिया में मेरी कम्पनी को लेकर भ्रामक दुष्प्रचार किया जा रहा है. मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है जो सर्वथा अनुचित है. मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि मेरी कम्पनी नियन्त हेरिटेज होटल प्रा. लि. द्वारा जो भी ट्रान्जेक्शन किये गये हैं वह कम्पनी नियमों तथा इनकम टैक्स नियमों की पूरी पालना के साथ किये गये हैं. उनका पूर्ण तथ्यों के साथ इनकम टैक्स रिटर्न में उल्लेख किया गया है, जो रिकॉर्ड पर उपलब्ध है. मेरी कम्पनी ने किसी भी प्रकार का विधि विरुद्ध कोई काम नहीं किया है ना ही कोई अनियमितता की है.’

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vasundhara raje scindia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: vasundhara raje scindia
First Published:

Related Stories

यूपी के 7000 से ज्यादा किसानों को मिला कर्जमाफी का प्रमाणपत्र
यूपी के 7000 से ज्यादा किसानों को मिला कर्जमाफी का प्रमाणपत्र

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गुरुवार को 7574 किसानों को कर्जमाफी का प्रमाणपत्र दिया गया. इसके बाद 5...

सेना की ताकत बढ़ाएंगे छह अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर, सरकार ने दी खरीदने की मंजूरी
सेना की ताकत बढ़ाएंगे छह अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर, सरकार ने दी खरीदने की...

नई दिल्ली: रक्षा मंत्रालय ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लिया. मंत्रालय ने भारतीय सेना के लिए...

क्या है अमेरिकी राजदूत के हिंदू धर्म परिवर्तन कराने का वायरल सच?
क्या है अमेरिकी राजदूत के हिंदू धर्म परिवर्तन कराने का वायरल सच?

नई दिल्लीः सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से एक विदेशी महिला की चर्चा चल रही है.  वायरल वीडियों...

भागलपुर घोटाला: सीएम नीतीश कुमार ने दिए CBI जांच के आदेश
भागलपुर घोटाला: सीएम नीतीश कुमार ने दिए CBI जांच के आदेश

पटना/भागलपुर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भागलपुर जिला में सरकारी खाते से पैसे की अवैध...

हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन करार देना अमेरिका का नाजायज कदम: पाकिस्तान
हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन करार देना अमेरिका का नाजायज कदम:...

इस्लामाबाद: आतंकी सैयद सलाहुद्दीन को इंटरनेशनल आतंकी घोषित करने के बाद अमेरिका ने कश्मीर में...

डोकलाम के बाद उत्तराखंड के बाराहोती बॉर्डर पर चीन की अकड़, चरवाहों के टेंट फाड़े
डोकलाम के बाद उत्तराखंड के बाराहोती बॉर्डर पर चीन की अकड़, चरवाहों के टेंट...

नई दिल्ली: डोकलाम विवाद पर भारत और चीन के बीच तनातनी जगजाहिर है. इस बीच उत्तराखंड के बाराहोती...

एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें
एबीपी न्यूज पर दिनभर की बड़ी खबरें

1. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मिशन 2019 की तैयारियां शुरू कर दी हैं और आज इसको लेकर...

20 महीने पहले ही 2019 के लिए अमित शाह ने रचा 'चक्रव्यूह', 360+ सीटें जीतने का लक्ष्य
20 महीने पहले ही 2019 के लिए अमित शाह ने रचा 'चक्रव्यूह', 360+ सीटें जीतने का लक्ष्य

नई दिल्ली: मिशन-2019 को लेकर बीजेपी में अभी से बैठकों का दौर शुरू हो गया है. बीजेपी के राष्ट्रीय...

अगर लाउडस्पीकर पर बैन लगना है तो सभी धार्मिक जगहों पर लगे: सीएम योगी
अगर लाउडस्पीकर पर बैन लगना है तो सभी धार्मिक जगहों पर लगे: सीएम योगी

लखनऊ: कांवड़ यात्रा के दौरान संगीत के शोर को लेकर हुई शिकायतों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ...

मालेगांव ब्लास्ट मामला: सुप्रीम कोर्ट ने श्रीकांत पुरोहित की ज़मानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा
मालेगांव ब्लास्ट मामला: सुप्रीम कोर्ट ने श्रीकांत पुरोहित की ज़मानत याचिका...

नई दिल्ली: 2008 मालेगांव ब्लास्ट के आरोपी प्रसाद श्रीकांत पुरोहित की ज़मानत याचिका पर सुप्रीम...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017