ललित मोदी के लिए वसुंधरा राजे ने दी थी ब्रिटेन में गवाही

By: | Last Updated: Wednesday, 17 June 2015 5:44 PM

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बाद राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी ललित मोदी की मदद करने के आरोपों में घिरीं. वसुंधरा पर ललित मोदी के लंदन में रहने के लिए लिखित गवाही देने का इल्जाम लगा है.

 

दरअसल लंदन में रहने के लिए ललित मोदी को किसी गवाह की जरुरत थी और साल 2011 में ललित मोदी की गवाह बनीं थी वसुंधरा राजे. एबीपी न्यूज़ के पास वो दस्तावेज हैं जो वसुंधरा राजे सिंधिया पर गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

वसंधुरा के बेटे दुष्यंत की कंपनी में ललित मोदी ने 11 करोड़ 63 लाख रु. डाले थे! 

वसुंधरा ने 18 अगस्त 2011 में ब्रिटिश अधिकारियों को बयान दिया, मैं ये बयान ललित मोदी के उस किसी एमिग्रेशन एप्लिकेशन के पक्ष में दे रही हूं जो उन्होंने दिया है लेकिन मेरी कड़ी शर्त है कि भारतीय अधिकारियों के सामने मेरी मदद का कतई खुलासा नहीं किया जाए.

 

जिस समय वसुंधरा राजे ने ये स्टेटमेंट दिया था, उस वक्त वो राजस्थान में नेता विपक्ष थीं. इस बात का खुलासा खुद ललित मोदी की लीगल टीम ने किया है. ललित मोदी की लीगल टीम ने ही ये दस्तावेज एबीपी न्यूज को दिए हैं जिससे साबित हो रहा है कि वसुंधरा राजे ने साल 2011 में ललित मोदी की मदद की थी.

ललित मोदी विवाद: ये कैसी दोस्ती? 

एबीपी न्यूज ये भी साफ करना चाहता है कि ललित मोदी की लीगल टीम से मिले इन दस्तावेजों की हमने स्वतंत्र तौर पर जांच नहीं की है और ये रिपोर्ट लीगल टीम से मिले दस्तावेजों पर ही आधारित हैं.

 

ललित मोदी का दावा

 

ललित मोदी ने भी कबूली लंदन में रहने के लिए वसुंधरा से मदद मिलने की बात. ललित मोदी ने कहा उनकी पत्नी को वसुंधरा दो बार लेकर पुर्तगाल गई थीं.

 

ललित मोदी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में माना है, किसी को ये नहीं पता है कि वसुंधरा राजे ही मेरी पत्नी को पुर्तगाल ले गई थीं. ये मैं पहली बार बता रहा हूं. वसुंधरा मेरी पत्नी मीनल को साल 2013 और 2014 में दो बार पुर्तगाल ले गईं. वसुंधरा राजे के साथ मेरे 30 साल पुराने रिश्ते हैं. वसुंधरा लंबे समये से मेरे परिवार और पत्नी की मित्र रही हैं. वो खुले तौर पर ब्रिटेन में मेरे एमिग्रेशन एप्लिकेशन के लिए गवाही देने के लिए तैयार थी लेकिन दुर्भाग्यवश जब केस पर सुनवाई शुरू हुई तो वो राजस्थान की मुख्यमंत्री बन चुकी थीं, इसलिए वो गवाही देने ब्रिटेन नहीं आ पाईं. उन्होंने मेरे एमिग्रेशन एप्लिकेशन के समर्थन में जो लिखित बयान दिया है वो कोर्ट में जमा है.

 

दिलचस्प बात ये है कि वसुंधरा राजे ने ललित मोदी से पारिवारिक रिश्ते की बात तो मानी है लेकिन ब्रिटेन में ललित मोदी के रहने के लिए लिखित गवाही देने की बात से उन्होंने साफ इनकार किया है.

 

वसुंधरा के परिवार से भी जुड़े ललित मोदी के तार

 

वसुंधरा राजे के परिवार से भी जुड़े ललित मोदी के तार. अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया का दावा है कि वसंधुरा के बेटे दुष्यंत सिंह की कंपनी में ललित मोदी ने डाले थे ग्यारह करोड़ तिड़सठ लाख रुपये.

 

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक ललित मोदी की पत्नी की कंपनी आंनद हैरिटेज में मॉरीशस की कंपनी की तरफ से जमा किए गए 21 करोड़ रुपये की जांच के दौरान प्रवर्तन निदेशालय को पता चला कि अप्रैल 2008 में आनंद हैरिटेज ने बिना गारंटी के दुष्यंत सिंह की कंपनी नियांत हैरिटेज को कुल 3 करोड़ 8 लाख रुपये का लोन दिया और कंपनी के 815 शेयर भी खरीदे थे. आरोप ये भी है कि दुष्यंत की कंपनी के शेयर जब दस रूपये के थे तब ललित मोदी की पत्नी की कंपनी आनंद हैरिटेज ने 96,180 रुपये के भाव से शेयर खरीद कर दुष्यंत सिंह को फायदा पहुंचाया.

 

हालांकि दुष्यंत सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया के खुलासे को बेवजह का विवाद करार दिया है. दुष्यंत सिंह का दावा है कि सभी लेने-देने नियमों के तहत किए गए.

 

ABP न्यूज की खबर पर लगी मुहर

 

ABP न्यूज की खबर पर लगी मुहर. ललित मोदी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में माना कि पिछले साल लंदन में उन्होंने सुषमा स्वराज से मुलाकात की थी.

 

एबीपी न्यूज ने कल दावा किया था कि पिछले साल प्रवासी दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने गईं ब्रिटेन गईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 16 अक्टूबर 2014 को लंदन के बेंटले होटल की लॉबी में ललित मोदी से मुलाकात की थी. एबीपी न्यूज की इसी खबर पर अब ललित मोदी ने भी मुहर लगा दी है…ललित मोदी ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में कहा है. 2014 में लंदन के एक होटल में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात हुई थी.

 

ललित मोदी ने ये भी माना है कि सुषमा स्वराज के साथ उनके दो दशक पुराने पारिवारिक संबंध हैं और उन्होंने पुर्तगाल जाने के लिए ब्रिटेन से ट्रैवल डॉक्यूमेंट्स हासिल करने में सुषमा स्वराज की मदद मांगी थी और इसी सिलसिले में उन्होंने सुषमा स्वराज से फोन पर भी बात की थी.

 

ये भी पढ़ें:

खुलासा: लंदन में ललित मोदी की गवाह बनी थीं वसुंधरा राजे 

22 साल तक ललित मोदी के वकील रहे हैं सुषमा के पति स्वराज कौशल- इंडियन एक्सप्रेस

जानें: कौन हैं ललित मोदी और क्या हैं उनपर आरोप?

‘सामना’ में सुषमा स्वराज को जोरदार समर्थन

पीएम या वित्त मंत्री बताएं, ललित मोदी भगोड़े हैं या नहीं?: दिग्विजय सिंह

शुक्रवार की रात ही सुषमा ने इस्तीफे की पेशकश की थी- सूत्र

अब तक बेदाग रहे सुषमा के सियासी सफर में पहली बार लगा ‘ललित’ दाग

MUST READ: सुषमा-ललित मोदी का कनेक्शन कहां तक?

वीजा विवाद: वकील ने कहा- ललित मोदी को ‘भगोड़ा’ नहीं कहा जा सकता

ललित मोदी के खिलाफ ED जारी कर सकता है जुर्माने का नोटिस

सुषमा विवाद: विपक्षी दलों ने की पीएम को राष्ट्र से माफी मांगने की मांग

सुषमा को बर्खास्त करें पीएम मोदी: राहुल गांधी

ललित मोदी वीजा विवाद में घिरीं सुषमा स्वराज, कांग्रेस ने दागे 11 सवाल

तस्वीरों की जुबानी- कुछ इस मिजाज़ के हैं ललित मोदी!

सुषमा के खिलाफ साजिश? विरोधी कैंप पड़ा नरम, बना हमदर्द

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vasundhara’s name in Lalit Modi row
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Lalit Modi Vasundhara
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017