Lalitgate: वसुंधरा को बीजेपी नेतृत्व से क्लीन चिट?

By: | Last Updated: Saturday, 27 June 2015 12:31 PM

नई दिल्ली: राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे को बीजेपी की ओर से क्लीनचिट दे दी गई हैं . एबीपी न्यूज को सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक  नीति आयोग की बैठक से पहले वसुंधरा को पार्टी के वरिष्ठ का फोन आया जिसमें उन्होंने साफ किया कि उनके खिलाफ पेश हुए दस्तावेजों में कुछ भी पार्टी को गैरकानूनी नहीं लगा. इसलिए वह सीएम पद पर बनी रहेंगी साथ ही उन्हें चेताया गया कि आगे से ऐसा कुछ भी हुआ तो पार्टी इस्तीफे पर विचार कर सकती है.

 

इसके बाद वसुंधरा बिना किसी ने मिले जयपुर वापस लौट रही हैं.

 

इससे पहले क्या था अनुमान

इससे पहले खबर थी की राजे की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं होगी. लेकिन पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और वित्तमंत्री अरुण जेटली से वसुंधरा की मुलाकात हो सकती है. जिसमें वह ललित मोदी विवाद पर अपनी सफाई दे सकती है. गौरतलब है कि राजे आज नीति आयोग की बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंची है.

 

क्या हैं वसुंधरा पर आरोप

वसुंधरा राजे पर पूर्व आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी के निवेश से सीधा फायदा होने का गंभीर आरोप लगा है.

 

आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी द्वारा वसुंधरा राजे के बेटे की कंपनी में अत्यधिक प्रीमियम पर 11 करोड़ रूपये का निवेश किए जाने से राजस्थान की मुख्यमंत्री के लाभान्वित होने का खुलासा होने से उन पर संकट बढ़ गया है.

 

चुनाव आयोग के समक्ष दाखिल राजे के एक हलफनामे में दिखाया गया था कि अपने सांसद बेटे दुष्यंत सिंह के मालिकाना हक वाली कंपनी नियंत हेरीटेज होटल में उनके 3280 शेयर हैं. ललित ने हर 10 रूपये के शेयर के लिए 96,000 रूपये प्रति शेयर की अधिक दर से 11 करोड़ रूपये इस कंपनी में निवेश किये थे.

 

इस खुलासे ने इन आरोपों को जन्म दिया है कि राजे को ललित के विवादास्पद निवेशों से फायदा हुआ.

 

लेकिन बाद में राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष अशोक परनामी ने यह दावा करते हुए खारिज कर दिया था कि ये शेयर उन्हें दुष्यंत और उनकी पत्नी निहारिका ने तोहफे में दिये थे. परनामी के मुताबिक दुष्यंत और उनकी पत्नी ने राजे के जन्म दिन पर उन्हें क्रमश: 1615 और 1655 शेयर तोहफे में दिए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vasundhra Raje_BJP_Narendra Modi_Lalit Modi_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017