बुजुर्ग नन रेप की जांच सीबीआई करेगी: ममता बनर्जी

By: | Last Updated: Wednesday, 18 March 2015 3:20 AM
Vatican delagation will visit to nadia to meet gang rape victim

कोलकाता/ नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एलान किया है कि नदिया गैंग रेप की जांच सीबीआई करेगी. नदिया में एक बुजुर्ग नन गैंगरेप की शिकार हुई हैं.

 

ममता ने इस एलान के साथ ही कहा कि उनकी सरकार सीबीआई को जांच के लिए सभी तरह की मदद और सहायता देने को तैयार है.

 

ममता ने कहा, “मैंने इस केस की गंभीरता और संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया है.”

 

उन्होंने आगे कहा, “रानाघाट की 14 मार्च की घटना बहुत ही गंभीर है. पुलिस को हिदायत दी गई है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करे.”

 

वेटिन की टीम भी करेगी जांच

 

दूसरी तरफ रेप की पीड़ित नन से मिलने आज वेटिकन से चार सदस्यीय दल नदिया के रानाघाट पहुंच रही है. वेटिकन से आई टीम नदिया में कितने समय तक रुके गी फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है.

 

इसके अलावा चेन्नई स्थित कैथोलिक विशप कॉन्फ्रेस ऑफ ऑल इंडिया के पादरी बैस्सिलियो क्लिम्स भी आज नदिया पहुंच रहे हैं. आपको बता दें कि इटली के वैटिकन शहर में ईसाइयों के धर्मगुरू पोप रहते हैं.

 

नहीं मिला सुराग

 

आपको बता पांच दिन बाद भी बुजुर्ग नन से गैंगरेप के मामले में एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.  नदिया गैंग रेप मुद्दे की गूंज मंगलवार को देश की संसद में भी सुनाई दी थी. बीजेपी सांसद ने ममता सरकार को बर्खास्त करने की मांग की तो टीएमसी ने मोदी सरकार पर ही हमला बोल दिया.

 

इस घटना के बाद टीएमसी ने केंद्र सरकार पर माहौल खराब करने का आरोप लगाया तो बीजेपी ने कानून व्यवस्था की नाकामी का आरोप लगाकर ममता सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर दी.

 

क्या है पूरा मामला

शुक्रवार को कोलकाता से करीब सत्तर किलोमीटर दूर नदिया जिले के रानाघाट में नन से गैंगरेप हुआ था. स्कूल में लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने 72 साल की बुजुर्ग नन से गैंगरेप किया.

 

आरोपियों की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद भी हुई. लेकिन घटना के इतने दिन बीतने के बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं. यही वजह है कि राज्य की ममता सरकार विरोधियों के निशाने पर है.

 

राज्य सरकार की नाकामी पर संसद में हंगामा हुआ. तो इससे पहले सोमवार की रात ममता बनर्जी को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. ममता पीड़ित नन से मिलने नदिया पहुंची थी जहां लोगों ने उन्हें घंटे भर तक घेरे रखा. गैंगरेप की इस घटना को लेकर देश में गुस्सा बढता जा रहा है. कोलकाता से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन किये जा रहे हैं.

 

पीएम मोदी भी चिंतित

कल प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करप इस बात की दानकारी दी थी कि नदिया गैंगरेप और हिसार में हुई घटना से प्रधानमंत्री मोदी चिंतित हैं. प्रधानमंत्री ने इस घटना पर रिपोर्ट मांगी है. राज्य अल्पसंख्यक आयोग की टीम ने पीड़ित से मुलाकात की है. कांग्रेस ने भी अपनी ओर से जांच की एक टीम शोभा ओझा के नेतृत्व मे दिल्ली से भेजी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vatican delagation will visit to nadia to meet gang rape victim
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017