मोदी का पाकिस्तान में स्वागत करना चाहता है हाफिज़ सईद: वैदिक

By: | Last Updated: Monday, 14 July 2014 7:34 AM
ved_pratap_vaidik_abpnews_mulaqaat

नई दिल्ली: भारत के दुश्मन नंबर एक और दुनिया के मोस्टवांटेड आतंकवादियों में शुमार हाफिस सईद से मुलाकात करने वाले जाने-माने पत्रकार वेद प्रताप वैदिक ने चौंकाने वाले दावे किए हैं.

 

यों तो हाफिस सईद से वैदिक की मुलाकात पर कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां सवाल खड़े कर रही हैं, लेकिन वेद प्रताप वैदिक ने मोदी को लेकर हाफिज सईद का जो नज़रिया पेश किया है वह चौंकाने वाला है.

 

‘क्या मोदी के दूत बनकर हाफिज सईद से मिले वैदिक’, संसद में हंगामा 

एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए वैदिक ने  दावा है कि उन्होंने हाफिज़ सईद से जब बातचीत शुरू की तो मोदी को लेकर उनका रवैया तल्ख था, लेकिन जैसे-जैसे मुलाकात आगे बढ़ी उनकी राय बदल गई.

 

वैदिक ने  दावा है कि किया हाफिज़ सईद ने उनसे कहा कि उन्हें नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान आने से कोई आपत्ति नहीं है, बल्कि वह पाकिस्तान में मोदी का स्वागत करेंगे.

 

उन्होंने बताया कि हाफिज ने उनसे नरेंद्र मोदी की पत्नी के बारे में भी पूछा.

 

इसके साथ ही कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए वेद प्रताप वैदिक ने कहा कि उनके इस मुलाकात की जानकारी भारतीय विदेश मंत्रालय को नहीं थी.

 

हाफिज़ सईद से अपनी मुलाकात का बचाव करते हुए हुए वैदिक ने कहा, “मैंने अपनी जान जोखिम में डालकर एक पत्रकार के नाते हाफिस सईद से मुलाकात की. इससे सरकार का कोई लेना देना नहीं है.”

 

ग़ौरतलब है कि हाफिज़ सईद से वेद प्रताप वैदिक की मुलाकात को लेकर देश में बवाल मचा हुआ है. भारत सरकार ने भी साफ कर दिया है कि वैदिक की मुलाकात में सरकार का कोई दखल नहीं है और भारत सरकार हाफिज सईद को आतंकवादी मानता है.