प्रद्युम्न मर्डर केस में अब तक क्या-क्या हुआ? जानें 10 बड़ी बातें । very importent facts about pradyuman murder case

प्रद्युम्न मर्डर केस में अब तक क्या-क्या हुआ? जानें 10 बड़ी बातें

प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई ने बड़ा खुलासा किया है. सीबीआई का दाावा है कि 11वीं के एक छात्र ने बच्चे का कत्ल किया था. सीबीआई ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. चलिए जानते हैं कि इस केस भी अभी तक क्या क्या हुआ.

By: | Updated: 08 Nov 2017 12:42 PM
very importent facts about pradyuman murder case

गुड़गांव: गुड़गांव के प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई ने आज बड़ा खुलासा किया है. सीबीआई ने दावा किया है कि 11वीं के एक छात्र ने ही बच्चे का कत्ल किया था. सीबीआई ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. चलिए जानते हैं कि इस केस भी अभी तक क्या क्या हुआ-


1. 8 सितंबर को गुड़गांव के रेयान स्कूल में पढ़ने वाले सात साल के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या हुई थी. इस हत्या ने देश भर के अभिभावकों को हिला कर रख दिया.
2. प्रद्युम्न के पिता ने बताया कि उन्होंने सुबह 7.55 पर बच्चे को स्कूल गेट पर छोड़ा था और 8.10 पर स्कूल से फोन आ गया. 15 मिनट में ही ये दुखद घटना हो गई.


ryan 2
3. हरियाणा पुलिस मौके पर पहुंची और सुबूतों को तलाशा. जांच पड़ताल की और कई लोगों से बात की. इन सबसे बातचीत के बाद बस का कंडक्टर अशोक शक के घेरे में आया.
4. कंडक्टर अशोक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हालांकि उसने कहा कि वह अपने जंग लगे चाकू को धोने के लिए गया था.
5. पुलिस ने कहा कि अशोक ने बच्चे के साथ रेप की कोशिश की और असफल रहने पर बच्चे की हत्या कर दी ताकि वह किसी को कुछ बता ना सके.


pradyuman 3
6. हत्या वाली जगह के साथ छेड़छाड़ की गई. स्कूल प्रशासन ने ना केवल खून धो दिया बल्कि शव को भी घटनास्थल से हटा दिया. इससे पुलिस को शक हुआ कि प्रशासन कुछ छुपा रहा है.
7. स्कूल के मालिक भी पुलिस के रडार पर आ गए और उनके साथ भी पूछताछ की गई.
8. लोगों के आक्रोश को देखते हुए हरियाणा सरकार ने केस की जांच सीबीआई के हवाले कर दी जिसने तुरंत ही अपना काम शुरु कर दिया. क्राइम सीन को रिक्रिएट किया गया. सीबीआई आरोपी कंडक्टर को लेकर स्कूल भी पहुंची. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले और तमाम लोगों से बातचीत भी की.


pradyuman-2-580x395
9. सीबीआई को इन सबके बाद एक छात्र पर शक हुआ जिससे लगातार कई बार पूछताछ की गई. अब सीबीआई ने दावा किया है कि 11वीं कक्षा के इस छात्र ने परीक्षा और पीटीएम टालने के लिए प्रद्युम्न का मर्डर किया था.
10. आरोपी छात्र के पिता का कहना है कि उनका बेटा निर्दोष है और उसे बेवजह फंसाया जा रहा है जबकि उन्होंने लगातार पुलिस और सीबीआई का सहयोग किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: very importent facts about pradyuman murder case
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव : चुनाव आयोग का आदेश, इन छह मतदान केंद्रों पर 14 दिसंबर को दोबारा होगी वोटिंग