मुस्लिम आबादी की खौफ में निसंतान हिंदू जोड़ों के लिए VHP की 'हेल्पलाइन'

By: | Last Updated: Monday, 7 September 2015 5:18 AM
VHP call centre to help Childless Hindus

फ़ाइल फ़ोटो: बीएचपी के प्रवीण तोगड़िया

मुंबई : विश्व हिंदू परिषद निसंतान हिंदू जोड़ों के लिए हेल्पलाइन जारी करेगी. महाराष्ट्र के नासिक में वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया ने यह बयान दिया है. तोगड़िया ने कहा कि विहिप निसंतान हिंदू दंपतियों को डॉक्टरी सेवा उपलब्ध कराने में मदद करेगी.

 

तोगड़िया ने कहा कि अगर दंपती टेस्ट ट्‌यूब बेबी के जरिये माता-पिता बन सकते हैं, तो हम उनकी मदद के लिए तैयार हैं. इसके लिए वे हेल्पलाइन पर कॉल कर सकते हैं.

 

पढ़ें : देशभर में लागू हो दो बच्चों का कानून : तोगड़िया 

 

वीएचपी की केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक में तोगड़िया ने कहा कि कुल आबादी में हिंदुओं की जनसंख्या 80 फीसदी से भी कम हो गई है जो चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज की आबादी 24 फीसदी जबकि हिंदुओं की संख्या 7.5 फीसदी की दर से बढ़ी.

 

ऐसे में तोगड़िया ने राष्ट्रीय जनसंख्या नीति बनाने की जरूरत बताई. गौरतलब है कि पिछले दिनों धार्मिक आधार पर की गयी जनगणना जारी की गयी थी. जिसके बाद से एक के बाद एक विवादास्पद बयान आ रहे हैं.

 

आपको बता दें कि बीते दिनों सरकारी की ओर जारी धार्मिक आधार की जनगणना के मुताबिक बीते 10 साल में मुसलमानों की आबादी 24.6 फीसदी की दर से बढ़ी है तो हिंदुओं की आबादी 16.8 फीसदी दर बढ़ी है. हालांकि, तोगड़िया ने अपने बयान में 7.5 फीसदी की बात कही है जो सरकार आंकड़े के उलट है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: VHP call centre to help Childless Hindus
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017