मुसलमानों के पिछड़ेपन पर उपराष्ट्रपति के बयान पर भड़की वीएचपी और बीजेपी!

By: | Last Updated: Tuesday, 1 September 2015 12:24 PM
VHP seeks apology from Hamid Ansari

नई दिल्ली: उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने मुसलमानों के पिछड़ेपन के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने सरकार को नसीहत दी है कि वह मुसलमानों के विकास के लिए जरूरी कदम उठाए. बीजेपी ने उप राष्ट्रपति के इस बयान की तीखी आलोचना की है, वहीं बीजेपी विरोधी दलों ने उप राष्ट्रपति के बयान को सही ठहराया है.

 

मुसलमानों का पिछड़ापन सरकार की कोताही का नतीजा

 

उप राष्ट्रपति के इस बयान की खबर मिलते ही बीजेपी उन्हें याद दिलाने लगी कि वो किस पद पर बैठकर इस तरह की बातें कह रहे हैं ? वीएचपी ने मुस्लिमों के पिछड़ेपन के बारे में दिए गए उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान को सांप्रदायिक बताते हुए उसका कड़ा विरोध किया है. वीएचपी ने कहा है कि उप-राष्ट्रपति को इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.

 

मुसलमानों के साथ भेदभाव दूर करे सरकार: उपराष्ट्रपति (यहां पढ़ें बयान)

वीएचपी के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा है कि वीएचपी उपराष्ट्रपति के इस घोर सांप्रदायिक बयान की निंदा करती है. ये एक राजनीतिक बयान है, जो उपराष्ट्रपति पद की गरिमा के अनुरूप नहीं है. इस दुर्भाग्यपूर्ण बयान के लिए हामिद अंसारी को माफी मांगनी चाहिए.

 

उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय की सुरक्षा और विकास में उनकी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए सरकार को सकारात्मक कदम उठाने चाहिए. उन्होंने मुसलमानों के पिछड़ेपन के लिए सरकार की कोताही को भी जिम्मेदार बताया है.

 

कांग्रेस और एनसीपी ने उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान का खुलकर समर्थन किया है. नीतीश कुमार ने भी कहा है कि उपराष्ट्रपति के बयान को सही संदर्भ में समझना चाहिए.

 

अंसारी अपने बयान पर मांफी मांगे या इस्तीफा दें: वीएचपी 

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने कहा है कि सरकारी कोताही की वजह से मुस्लिम समुदाय तरक्की की दौड़ में पिछड़ता जा रहा है. दूसरी तरफ विपक्षी दलों ने उपराष्ट्रपति के बयान को सही ठहराते हुए सरकार पर निशाना साधा है.

 

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के बयान पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो चुका है और अभी राजनीति के जो लक्षण दिख रहे हैं, उसमें यही लग रहा है कि उपराष्ट्रपति का ये बयान आगे भी सुर्खियों में रह सकता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: VHP seeks apology from Hamid Ansari
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: bhartiya janta party hamid ansari VHP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017