रोहित वेमुला, जेएनयू कांड पर गर्म रहेगा संसद का बजट सत्र

By: | Last Updated: Sunday, 21 February 2016 1:43 PM
vice-president calls all-party meet ahead of Budget session

नई दिल्ली: देशद्रोह और राष्ट्रवाद की बहस अब संसद के गलियारों में भी होगी. बजट सत्र से पहले विपक्ष ने आज साफ कर दिया कि जेएनयू और हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला के मुद्दे पर सरकार को सदन में जवाब देना होगा. हालांकि सरकार की तरफ से ये भरोसा दिया गया है कि वो सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है लेकिन विपक्ष के तेवरों से साफ है कि ये सत्र भी हंगामेदार होने वाला है.

JNUSU अध्यक्ष कन्हैया की गिरफ्तारी और पटियाला हाउस कोर्ट में वकीलों की मारपीट का मुद्दा संसद के बजट सत्र में जोर शोर से उठाया जाएगा. उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बजट सत्र के पहले आज राज्यसभा की सर्वदलीय बैठक बुलाई. इसी बैठक में विपक्ष ने सदन में इन सभी मुद्दों पर चर्चा की मांग रखी.

सर्वदलीय बैठक में सरकार की तरफ से ये भरोसा दिया गया कि वो हर मुद्दे पर चर्चा को तैयार हैं साथ ही ये भरोसा भी जताया कि विपक्ष जीएसटी समेत सभी अहम बिलों के पास होने में सहयोग करेगा.

विपक्ष की तरफ से राज्यसभा में सहयोग का भरोसा सरकार के लिए काफी अहम है क्योंकि राज्यसभा में सरकार के पास बहुमत नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vice-president calls all-party meet ahead of Budget session
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: budget session vice president
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017