विजय माल्या से कर्ज वसूली पर आज आ सकता है फैसला

By: | Last Updated: Monday, 7 March 2016 8:04 AM
Vijay Mallya case: DRT reserves order on SBI plea

नई दिल्ली : उद्योगपति विजय माल्या से कर्ज वसूली के लिए स्टेट बैंक की अर्जी पर आज कर्ज वसूली ट्रिब्यूनल यानी (डीटीआर) फैसला सुना सकता है. विजय माल्या की कंपनी किंगफिशर एयर लाइंस पर 17 बैंको को करीब सात हजार आठ सौ करोड़ रुपये बकाया है, जिसमें एक हजार छह सौ करोड़ रुपए का कर्ज एसबीआई का है.

स्टेट बैंक ने अदालत में भी माल्या की गिरफ्तारी और पासपोर्ट जब्त करने की अपील की है. इस सब के बीच विजय माल्या ने कहा है कि वह कर्जदाताओं को अतिरिक्त भुगतान के जरिये बैंकों के साथ ‘एकमुश्त निबटारा’ करने का प्रयास कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने व्यक्तिगत रूप से ‘कर्जदार’’ होने के आरोपों को खारिज कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सभी प्रकार के ‘‘रिणों’’ के लिए उन्हें ही जिम्मेदार ठहराने का ‘दुष्प्रचार अभियान’ चलाया जा रहा है.

डिआजिओ के साथ एक सौदा के बाद ज्यादा समय इंग्लैंड में गुजारने और खुद पर लगे ‘भगोड़ा’ होने के आरोपों से इंकार करते हुये शराब कारोबारी माल्या ने कहा कि वह लंबे समय से बंद एयरलाइन कंपनी किंगफिशर को बैंकों द्वारा रिण उपलब्ध कराये जाने के संबंध में जांच एजेंसियों के साथ सहयोग जारी रखेंगे.

यूनाइटेड स्प्रिट्स लिमिटेड के 7.5 करोड़ डालर के कर्ज का भुगतान डिआजिओ द्वारा किए जाने के बदले वह इस कंपनी के चेयरमैन का पद छोड़ने पर सहमत हुए हैं. माल्या ने जोर देकर कहा कि वह ‘कर्जदार या जान बूझकर रिण अदायगी में चूक करने वाले’ नहीं हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय स्टेट बैंक को लंबे समय से किंगफिशर की वित्तीय परेशानियों के बारे में पता था. स्टेट बैंक ने उन्हें रिण वसूली अधिकरण (डीआरटी) में घसीटा है और उनकी गिरफ्तारी और उनका पासपोर्ट जब्त किए जाने की मांग की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vijay Mallya case: DRT reserves order on SBI plea
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: case DRT kingfisher loan sbi vijay mallya
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017