‘गंदी होती हैं भारतीय जेलें’ –विजय माल्या के वकील-Vijay Mallya's lawyer 'Indian Jails are Filthy'

माल्या के वकील ने कहा- गंदगी के कारण भारतीय जेलें रहने लायक नहीं

9000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के संदर्भ में ब्रिटेन की अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण की जारी सुनवाई चार दिसंबर को शुरू हुई थी.

By: | Updated: 15 Dec 2017 01:20 PM
Vijay Mallya’s lawyer ‘Indian Jails are Filthy’

लंदन: ब्रिटेन में प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई का सामना कर रहे विवादित शराब कारोबारी विजय माल्या के वकीलों ने कहा कि भारतीय जेलों में क्षमता से अधिक कैदी होते हैं तथा उनमें साफ सफाई भी ठीक नहीं होती है.


माल्या की वकील क्लेयर मोंटगोमेरी ने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में गवाह के तौर पर जेल सेवाओं के विशेषज्ञ डॉ एलन मिशेल को पेश किया. उन्होंने धोखाधड़ी तथा काला धन मामले में प्रत्यर्पण की स्थिति में माल्या के साथ किये जाने वाले व्यवहार संबंधी भारत सरकार के दावों को गलत साबित करने की कोशिश की.


मोंटगोमी ने कहा कि माल्या को मुंबई के आर्थर रोड जेल के 12वें बैरक में रखा जाएगा और उसकी स्थिति संतोषजनक नहीं है. डॉ मिशेल ने कहा कि भारत सरकार के किये गये वादे आम हैं और यह बताते हैं कि जेल की स्थिति माल्या को रखे जाने के लायक हैं, पर किसके हिसाब से लायक?


उल्लेखनीय है कि 9000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी के संदर्भ में ब्रिटेन की अदालत में माल्या के प्रत्यर्पण की जारी सुनवाई चार दिसंबर को शुरू हुई थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Vijay Mallya’s lawyer ‘Indian Jails are Filthy’
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएनबी घोटाले पर बोले राहुल गांधी: कहां हैं 'न खाऊंगा, न खाने दूंगा' कहने वाला देश का चौकीदार