Viral Sach: Beware of fake Gujarat election 2017 opinion poll being spread on the name of ABP News ABP न्यूज के नाम से वायरल हो रहा है झूठ, सच यहां जानें

ABP न्यूज के नाम से वायरल हो रहा है झूठ, सच यहां जानें

एबीपी न्यूज अपने दर्शकों से अपील करता है कि ऐसी तस्वीरें और खबरें देखने के बाद उसे सच मानकर शेयर न करें.

By: | Updated: 30 Oct 2017 09:55 PM
Viral Sach: Beware of fake Gujarat election 2017 opinion poll being spread on the name of ABP News
नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर इन दिनों एबीपी न्यूज़ के नाम पर एक गलत तस्वीर वायरल हो रही है. एक तस्वीर के जरिए दावा किया जा रहा है कि एबीपी न्यूज ने अपने एक सर्वे में गुजरात में बीजेपी के खिलाफ लहर दिखाई थी और कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही थी.

तस्वीर को लेकर क्या दावा किया जा रहा है?

सोशल मीडिया पर एबीपी न्यूज के नाम से ओपिनियन पोल वाली एक तस्वीर वायरल की जा रही है. इस वायरल तस्वीर में सबसे ऊपर गुजरात इलेक्शन-2017 लिखा हुआ है.

नीचे लिखा है- देश में मोदी की लहर पर ब्रेक

सबसे नीचे बताया गया है कि किस पार्टी को कितने वोट मिलेंगे, जिसमें कांग्रेस को 144 से 152 सीटें तो बीजेपी को 26-32 सीटें मिलती दिखाई गई है.

poll 01

सच क्या है, क्या है सही आंकड़े?

दरअसल 31 अगस्त को शाम सात बजे एबीपी न्यूज़ ने जो ओपिनियन पोल दिखाया था, उसके लिए एबीपी न्यूज ने लोकनीति और सीएसडीएस के साथ मिलकर 9 से 16 अगस्त के बीच सर्वे किया था. इस सर्वे के दौरान 50 विधानसभा के 4090 लोगों की राय ली गई थी.

एबीपी न्यूज पर प्रसारित हो चुके गुजरात के ओपिनियन पोल में बीजेपी को 144 से 152 सीटें मिली थी तो कांग्रेस के खाते में 26 से 32 सीटें और अन्य को तीन से सात सीटें दी गई थीं.

poll 02

तस्वीर के साथ फोटोशॉप के जरिए की गई छेड़छाड़

एबीपी न्यूज के ओपिनियन पोल की माने तो देश में मोदी की लहर बरकरार है. आपको बता दें कि एबीपी न्यूज के सर्वे वाली तस्वीर के साथ फोटोशॉप के जरिए छेड़छाड़ की गई है. कुछ शरारती तत्वों ने तथ्यों को इधर से उधर करके झूठ फैलाने की कोशिश की है. ये पूरी तरह से झूठ है.

(हम एबीपी न्यूज़ के दर्शकों को बताना चाहते हैं कि एबीपी न्यूज ने ऐसा कोई सर्वे प्रसारित नहीं किया है. एबीपी न्यूज अपने दर्शकों से अपील करता है कि ऐसी तस्वीरें और खबरें देखने के बाद उसे सच मानकर शेयर न करें.)

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Viral Sach: Beware of fake Gujarat election 2017 opinion poll being spread on the name of ABP News
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी: मेरठ में BSP महापौर सुनीता वर्मा के शपथग्रहण समारोह में वंदेमातरम गाने को लेकर हंगामा