जनता से गद्दारी वाले लंच का सच!

जनता से गद्दारी वाले लंच का सच!

By: | Updated: 17 Feb 2017 08:52 PM

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें, वीडियो और मैसेज वायरल होते हैं. इसके साथ ही कई चौंकाने वाले दावे भी किए जाते हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है. एक तस्वीर जिसमें समाजवादी पार्टी से लेकर बीजेपी और बीएसपी तक के नेता साथ में बैठकर ठहाका लगा रहे हैं और लंच कर रहे हैं.


ये तस्वीर यूपी के दंगल में उतरी तमाम पार्टियों पर सवाल खड़े कर रही है. तस्वीर में सबसे पहले ठहाका मारकर हंसते हुए दिख रहे हैं राजा भैया. यूपी के प्रतापपढ़ से चुनाव लड़ रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया निर्दलीय मैदान में हैं लेकिन अखिलेश की समाजवादी पार्टी का समर्थन है. दूसरे नंबर पर यानि राजा भैया के ठीक बगल में मायावती की बीएसपी में शामिल हो चुके मुख्तार अंसारी हैं बेहद खुश दिख रहे हैं. आगे बढ़ते हैं तो ताली बजाने की मुद्रा में अरविंद सिंह गोप नजर आ रहे हैं अखिलेश सरकार में मंत्री हैं. देखकर लग रहा है कि कोई जोक मारा गया था जिस पर सब ठहाका मारकर हंस पड़े. चौथे नंबर पर बीजेपी विधायक सुरेश राणा दिखाई देते हैं. सुरेश राणा यूपी बीजेपी उपाध्यक्ष भी हैं. सुरेश राणा सबसे ज्यादा चर्चा में आए थे जब यूपी के मुजफ्फरनगर में दंगे हुए थे.


ये तस्वीर सुर्खियों में है क्योंकि ये उन पार्टियों के चेहरे हैं जो एक दूसरे पर हमला करती हैं. राजनीति में एक दूसरे की दुश्मन हैं और एक को धक्का देकर दूसरी आगे बढ़ती है क्योंकि सबको यूपी की सत्ता तक पहुंचना है.


इस तस्वीर पर लोग सवाल इसलिए पूछ रहे हैं कि जब जनता के सामने ये नेता मैदान में होते हैं तो एक दूसरे पर तीखे हमले करते हैं हर नेता दूसरे को जनता के हित का दुश्मन बताता है. लेकिन जब जनता ने इन्हें नहीं देख रही होती तो सारा विरोध कौन से डिब्बे में बंद हो जाता है?


एबीपी न्यूज ने वायरल तस्वीर की पड़ताल शुरू की तो सामने आया कि ये मामला साल 2015 का है और लखनऊ विधानसभा का है. ये तस्वीर उस वक्त ली गई थी जब यूपी विधानसभा का सत्र चल रहा था. लंच के वक्त तमाम पार्टियों के नेता विधानसभा की कैंटीन में खाने-पीने के लिए मौजूद थे. मुख्तार अंसारी हत्या के आरोप में जेल में बंद थे लेकिन सत्र के लिए विधानसभा में मौजूद थे. यानि एसपी बीएसपी और बीजेपी के नेता एक ही मेज पर पूरे प्रेम और सौहार्द के साथ खाना खा रहे थे.
एबीपी न्यूज की पड़ताल में वायरल तस्वीर सच साबित हुई है.


फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story VIDEO: कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी बोलीं- रेप की शिकायत लेकर जाने पर थाने में पूछा जाता है 'कितने आदमी थे'