क्या है राम रहीम के लिए हवालात में हनीप्रीत के करवाचौथ का वायरल सच?

क्या है राम रहीम के लिए हवालात में हनीप्रीत के करवाचौथ का वायरल सच?

राम रहीम के डेरे की तमाम महिलाएं राम रहीम के नाम पर करवाचौथ का व्रत रखती थीं जिनमें हनीप्रीत भी शामिल होती थी. हनीप्रीत करवाचौथ का व्रत अपने पापा की सलामती के लिए रखती थी.

By: | Updated: 09 Oct 2017 09:25 PM
नई दिल्ली: कल से हनीप्रीत के करवाचौथ की चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पुलिस रिमांड पर हवालात में रहते हुए भी हनीप्रीत ने राम रहीम के लिए करवाचौथ का व्रत रखा था. साथ ही हनीप्रीत के करवाचौथ के पीछे की वजह पर भी चर्चा हो रही है.

क्या है राम रहीम के लिए हवालात में हनीप्रीत के करवाचौथ का सच

इस दावे के साथ-साथ सोशल मीडिया पर लोग सवाल भी उठा रहे हैं. राजवीर सिंह नाम के एक शख्स ने लिखा है, ‘’मुझे समझ नही आ रहा कि हनीप्रीत पकड़ी गई या आत्मसमर्पण किया? कहीं ये हनीप्रीत की बाबा के साथ जेल में करवाचौथ मनाने की प्लानिंग तो नहीं थी.’’

डेरे में राम रहीम के नाम पर करवाचौथ का व्रत रखती थीं महिलाएं

राम रहीम के डेरे की तमाम महिलाएं राम रहीम के नाम पर करवाचौथ का व्रत रखती थीं जिनमें हनीप्रीत भी शामिल होती थी, जहां करवाचौथ का ये व्रत औरतें अपने सुहाग की सलामती के लिए रखती हैं वहीं हनीप्रीत करवाचौथ का व्रत अपने पापा की सलामती के लिए रखती थी.

करवाचौथ पर क्या करती थी हनीप्रीत?

करवाचौथ से एक रात पहले हनीप्रीत खास मेहंदी अपने हाथ-पैर पर लगवाती थी और करवा चौथ के 15 दिन पहले हनीप्रीत शॉपिंग जाती थी और अपने लिए हीरे औऱ सोने के खास डिजाइन वाले आभूषण तैयार करवाती थी. इस दिन हनीप्रीत गुलाब की पंखुड़ियां डाल दूध में नहाती थी और एक आयुर्वेदिक औषधि डाल स्टीम भी लेती थी जिससे वह काफी खिली-खिली दिखती थी.

ram rahim 02

करवा चौथ वाले दिन हनीप्रीत के लिए खास कपड़ों का इंतजाम होता था. हनीप्रीत के सजने के लिए ब्यूटी पार्लर से ब्यूटीशियन मंगवाई जाती थी और लगभग 4 घंटे में हनीप्रीत तैयार होती थी.

सोशल मीडिया पर कहां से आई हनीप्रीत के करवाचौथ रखने वाली खबर

एक हिंदी न्यूज वेबसाइट्स ने हनीप्रीत के करवाचौथ की पूरी दिनचर्या छाप दी है. इस वेबसाइट्स के मुताबिक, ‘’जेल में रविवार को पूरे दिन हनीप्रीत ने अन्न का एक दाना तक नहीं खाया. महिला पुलिस अधिकारी जो हनीप्रीत से पूछताछ करने आई थीं वो भी करवाचौथ होने की वजह से ज्यादा कड़ाई से पेश नहीं आईं. हनीप्रीत ने सुबह से पानी तक नहीं पिया था लेकिन पुलिस के बार-बार पर कहने पर उसने सिर्फ पानी पिया और रात को चांद देखने के बाद ही कुछ खाया.’’

honey

कितनी सच्ची है  हिंदी न्यूज वेबसाइट पर छपी हनीप्रीत के करवाचौथ की कहानी?

हर साल राम रहीम के लिए करवाचौथ का व्रत रखने वाली हनीप्रीत को इस बार हवालात में ना ही पूजा का सामान मिल पाया और ना ही साज-श्रृंगार की चीजें. किसी आम कैदी की तरह हनीप्रीत अपने सामान्य कपड़ों में हवालात में बैठी रही. व्रत रखने के बारे में जब हमने पुलिस अधिकारियों से पूछा तो उन्होने साफ तौर पर ये कहा कि हनीप्रीत ने जेल में कोई व्रत नहीं रखा था. दोपहर में जब खाना भेजा गया था तो हनीप्रीत ने बड़े आराम से खाना भी खाया था.

ram rahim 03

हनीप्रीत ने जेल में खाना खाया, पानी पीया, ना चांद देख पाई, ना राम रहीम को, ना पूजा कर पाई और ना श्रृंगार तो करवाचौथ करने वाले दावे में कोई दम नहीं बचता. ऐसे में हमारी पड़ताल में हनीप्रीत का हवालात में करवाचौथ रखने का दावा झूठा साबित हुआ है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कर्नाटक: RSS नेता की हत्या के बाद बवाल, धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ और आगजनी