AAP पर लगा है दो करोड़ फर्जी चंदा लेने का आरोप, जानें क्या है हकीकत

By: | Last Updated: Monday, 2 February 2015 9:45 AM
Volunteer group AVAM alleges ‘dubious companies’ funded aap

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी पर बोगस कंपनियों से दो करोड़ का चंदा लेने का सनसनीखेज आरोप लगा है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि सारे आरोप गलत हैं.

 

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि बीजेपी ने पैनिक बटन दबा दिया है. बीजेपी हार से बचने के लिए जहरीली राजनीति कर रही है.

 

क्या हैं आरोप?

एनजीओ अवाम ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की और आरोप लगाया कि पिछले साल 5 अप्रैल की रात बारह बजे चार कंपनियों से 50 -50 लाख रुपये लिये गए . यानी दो करोड़ की रकम चंदे के तौर पर ली गई . आरोप ये है कि जिन कंपनियों ने चंदे दिये उनका पता दिल्ली की झुगगी वाले इलाकों में है. मतलब आरोप लगाने वालों का कहना है कि इतनी बड़ी रकम ऐसी कंपनियों ने कहां से दी है.

 

एनजीओ AVAM के गोपाल गोयल ने खुलासा किया है कि आम आदमी पार्टी ने फर्जी कंपनियों से चंदा लिया है. उन्होंने आरोप लगाया कि आप को चंदा लेने वाले 7 लोगों की 31 कंपनियां हैं. आम आदमी पार्टी ने 4 कंपनी के नाम पर एक आदमी से चंदा लिया.

 

अवाम ने आप की वेबसाइट को खोलकर दिखाया कि किस तरह से कहां-कहां से आप को चंदा मिला है. संगठन का आरोप है कि कई चंदा देने वाले कंपनियों के दफ्तर झुग्गियों में हैं. संगठन के मुताबिक 4 कंपनियों के नाम से चंदा दिया गया है. ये चारों कंपनियां फर्जी हैं. उसका कहना है कि कंपनियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है. ये कंपनियां कहां से कमाती हैं, जबकि इनके पते झुग्गी-झोपड़ियों के हैं.

 

हेम प्रकाश शर्मा के नाम पर कंपनियां हैं. आप ने फर्जी कंपनियों से 50 लाख का चंदा लिया. इन कंपनियों का पता गोकलपुरी, करावल नगर, पालम कॉलोनी, रामलीला पार्क का पता है. गोयल का 50-50 लाख रुपए चंदा लेने का दावा है. संगठन के मुताबिक आप को चंदा देने वाले सात लोगों की 31 कं‍पनिया हैं.

 

दूसरी ओर आम आदमी पार्टी ने कहा कि हमने कुछ भी नहीं छिपाया है. हमने पूरा चंदा चेक से लिया है. सरकार चाहे तो उसकी जांच करा सकती है.

 

 

क्या आप ने काले धन से चंदा लिया?

 

दिल्ली की चार कंपनियां

चारों कंपनियों ने दिया आम आदमी पार्टी को चंदा

पचास लाख रुपये

तारीख एक, वक्त एक

5 अप्रैल 2014, रात 12 बजे

 

आम आदमी पार्टी इन्हीं चार कंपनियों से दो करोड़ चंदे को लेकर आरोपों के घेरे में हैं… आप वॉलेंटियर्स एक्शन मंच यानी अवाम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया है कि ये पैसा मनी लॉन्ड्रिंग का है जिसे फर्जी कंपनियों के जरिये आप ने लिया है..

 

आप पर फर्जी कंपनियों से चंदे का आरोप कैसे लगा ?

 

चार कंपनियों ने एक ही दिन और वक्त पर चंदा दिया

 

चारों कंपनियों के पते फर्जी पाए गए

 

चार में से तीन कंपनी की पूंजी 10 लाख और कंपनियों ने कोई बिजनेस नहीं किया

 

चार में से तीन कंपनियों का निदेशक एक ही शख्स

 

चार में से तीन कंपनियां 10 लाख के कैपिटल से बनी है और एक कंपनी एक लाख की पूंजी से.. अवाम का आरोप है कि इन कंपनियों ने बिजनेस नहीं किया और न ही कोई मुनाफा कमाया

 

 

स्काइलाइन मेटल एंड एलॉइज प्राइवेट लिमिटेड

का पता है

एफ 146 गली नं 7 शादनगर पालम कॉलोनी

गोल्डमाइन बिल्डकॉन प्रा लि का पता

A-2 मुकंद विहार करावल नगर

इन्फोलांस सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस लि. का पता

A-2, बकोली गांव

और सनविजन एजेंसीज प्राइवेट लि.  का पता है

G-8 गोकुलपुरी

 

अवाम के मुताबिक ये कंपनियां झुग्गियों के पते पर है और वहां जाकर ये पता फर्जी निकला 

 

अवाम के मुताबिक इन चार कंपनियों में से तीन कंपनियों के निदेशक एक ही शख्स हैं- हेम प्रकाश शर्मा.

 

यही नहीं इन चारों कंपनियों का डोनेशन एक ही वक्त पर हुआ है.. 5 अप्रैल 2014 रात 12 बजे

 

अवाम के आरोपों पर आम आदमी पार्टी ने जवाब दिया है कि सही तरीके से चंदा लिया गया है और खुद मोदी सरकार ने इसकी पुष्टि की है.

 

आप के आरोपों पर विपक्ष ने हमला शुरू कर लिया है

 

बड़ा सवाल ये है कि क्या आप ने काले धन से चंदा लिया?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Volunteer group AVAM alleges ‘dubious companies’ funded aap
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017