व्यापम घोटाला: CBI जांच, राज्यपाल पर तलवार

By: | Last Updated: Thursday, 9 July 2015 5:00 PM
Vyapam Scam accused MP Governor Ram Naresh Yadav receives notice; will he resign?

नई दिल्ली: व्यापम घोटाले के आरोपी मध्य प्रदेश के राज्यपाल का हटाया जाना तय है. प्रधानमंत्री के विदेश दौरे से वापसी के बाद फैसला हो सकता है. सुप्रीम कोर्ट से राज्यपाल को नोटिस भेजे जाने के बाद हलचल तेज हो गई है.

 

कभी कांग्रेसी रहे मध्य प्रदेश के राज्यपाल को कांग्रेस इस्तीफे की सलाह इसलिए दे रही है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केंद्र सरकार, मध्य प्रदेश सरकार के साथ राज्यपाल को भी नोटिस भेजा है.

 

राज्यपाल और एमपी सरकार को नोटिस किया है. सिब्बल ने कहा कि मुकदमे से छूट मिलते हैं लेकिन एफआईआर से छूट मिलना गलत है.

 

राज्यपाल राम नरेश यादव के खिलाफ वनरक्षक भर्ती घोटाले में एफआईआर दर्ज है और आरोप है कि राज्यपाल ने वनरक्षक भर्ती में पांच लोगों के नाम की सिफारिश की थी.. इस एफआईआर में राज्यपाल पर लगे आऱोपों का जिक्र है.  हाईकोर्ट ने राज्यपाल का केस निरस्त कर दिया था जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दाखिल की गई थी.

 

रामनरेश यादव के राज्यपाल बने रहने पर सवाल इसलिए भी उठे हैं क्योंकि मोदी सरकार आने के बाद शीला दीक्षित और शिवराज पाटिल से लेकर बी एल जोशी और एम के नारायणन तक कांग्रेस सरकार के बनाए कई राज्यपालों की कुर्सी चली गई . लेकिन यादव पद पर 2011 से बने हुए हैं . अब सुप्रीम कोर्ट की नोटिस बाद एक बार फिर हटाये जाने की चर्चा शुरू हो गई है.

 

राज्यपाल के पूर्व ओएसडी धनराज यादव पर व्यापम के निलंबित अधिकारियों से सांठगांठ कर बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों को पास कराने का आरोप है.. धनराज को पिछले साल ही गिरफ्तार कर लिया गया था . इस केस के आरोपी बीरपाल ने तो यहां तक खुलासा किया है कि राजभवन में ही पैसों का लेन देन होता था.

व्यापम घोटाला: MP के आरोपी राज्यपाल का काउंटडाउन शुरू 

बीरपाल ने राज्यपाल के बेटे को पैसे देने की बात कही है . राज्यपाल के बेटे और कांस्टेबल भर्ती घोटाले के आरोपी शैलेश यादव की लखनऊ में इसी साल मौत हो गई थी .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Vyapam Scam accused MP Governor Ram Naresh Yadav receives notice; will he resign?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017