व्यापम घोटाला: मुख्यमंत्री और राज्यपाल तुरंत दे इस्तीफा

By: | Last Updated: Saturday, 11 July 2015 9:37 AM
vyapam scam : app ask for resign

भोपाल : बहुचर्चित व्यापमं घोटाले को ‘खूनी घोटाला’ करार देते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने व्यापम घोटाले के साथ मध्यप्रदेश के निजी कॉलेजों की डेंटल और मेडिकल प्रवेश परीक्षा के ‘डीमैट’ घोटाले की भी शीर्ष अदालत की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की.  साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा राज्यपाल राम नरेश यादव के इस्तीफे की भी मांग की.

 

आप के वरिष्ठ नेता ने आज यहां इस मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा, ‘‘व्यापमं घोटाला अबतक का देश के सबसे बडे घोटाले के तौर पर सामने आया है. यहां तक कि यह उत्तप्रदेश के एनआरएचएम घोटाले से भी बड़ा है. यह एक खूनी घोटाला है. इससे जुड़े 48 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. व्यापम घोटाले के साथ ही मध्यप्रदेश के निजी कॉलजों की डेंटल एवं मेडिकल प्रवेश परीक्षा के ‘डीमैट’ घोटाले की भी सीबीआई जांच शीर्ष अदालत की निगरानी में होनी चाहिये’’.

 

उन्होंने कहा कि यह साफ हो चुका है कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल व्यापमं घोटाले में 10वें क्रमांक पर आरोपी हैं और मुख्यमंत्री के पूर्व निजी सचिव प्रेम प्रकाश भी इसमें एक मुख्य आरोपी हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री निवास की कॉल डिटेल का रिकार्ड भी उपलब्ध है. इसको देखते हुए घोटाले की निष्पक्ष जांच को सुनिश्चित करने के लिये केन्द्र सरकार को राज्यपाल को तुरंत बख्रास्त करना चाहिये और मुख्यमंत्री चौहान को अपने पद से इस्तीफा देना चाहिये.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vyapam scam : app ask for resign
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: AAP CM Governer Vyapam Scam
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017