व्यापम घोटाला: एमपी के राज्यपाल को हटाने की मांग संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को राजी

By: | Last Updated: Monday, 6 July 2015 7:42 AM

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट मध्य प्रदेश के सनसनीखेज दाखिला और भर्ती घोटाले में राज्यपाल राम नरेश यादव की कथित संलिप्तता को लेकर उन्हें पद से हटाने संबंधी याचिका पर आज सुनवाई करने को राजी हो गया.

 

प्रधान न्यायाधीश एच एल दत्तू और न्यायाधीश अरूण कुमार और अमित्व राय की पीठ ने कहा कि वह नौ जुलाई को मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल से संबंधित व्यापम घोटाले तथा इस मुद्दे पर अन्य याचिकाओं के बारे में एक याचिका पर सुनवाई करेगा.

 

वकीलों के एक समूह द्वारा दाखिल की गयी याचिका में यादव को हटाने और इस मामले में उनका बयान दर्ज किए जाने की मांग की गयी है.

 

इससे पूर्व शीर्ष अदालत ने इस मामले की जांच को पूरा करने के लिए विशेष जांच दल को और चार महीने का समय दिया था जिसका गठन उच्च न्यायालय के एक आदेश के तहत किया गया था.

 

करोड़ों रूपये के व्यापम घोटाले में कई हाई प्रोफाइल पेशेवर, राजनेता और नौकरशाह आरोपी हैं.

 

इस घोटाले में मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल कथित तौर पर संलिप्त है जो अध्यापकों, मेडिकल अधिकारियों, कांस्टेबलों और वन रक्षकों जैसे विभिन्न पदों के लिए परीक्षाओं का आयोजन करता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: vyapam_mp_governer_sc_agrees_rit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017