सूखा राहत को 'वडा पाव' बेचने वाले ने दिए 20 हजार

By: | Last Updated: Friday, 4 December 2015 3:52 AM
Wada pav seller gives Rs 20k as drought aid

मुंबई : महाराष्ट्र में कई स्थानों पर सूखा पड़ा हुआ है. किसानों की मदद के लिए सरकार की ओर से मुख्यमंत्री राहत कोष की स्थापना की गई है. इसी कोष में दान कर राज्य के एक मेहनतकश नागरिक ने सभी के लिए उदाहरण पेश किया है. मुंबई में वडा-पाव बेचकर गुजारा करने वाले ने राहत कोष में 20 हजार रुपए दिए हैं. मुख्यमंत्री फड़णवीस ने इसकी प्रशंसा भी की है.

 

मंगेश अहीवाले परेल में स्टॉल लगाता है. गुजारे के बाद बामुश्किल ही वह कुछ पैसे बचा पाता है. लेकिन, जब उसने किसानों के दर्द के बारे में सुना तो उससे रहा नहीं गया. उसने सरकार के जरिए किसानों की मदद का फैसला किया. फिर उसने 20 हजार रुपए दान करने का फैसला किया.

 

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मानवता के लिए मंगेश ने एक बड़ा उदारण पेश किया है. मंगेश राष्ट्रीय पर्वों के अवसर पर भी देश के प्रति सम्मान दिखाते हुए मुफ्त में वडा-पाव बांटते हैं. कई दफा जरूरतमंदों को वे 5 रुपए में ही 12 रुपए का वडा-पाव दे देते हैं.

 

मंगेश का कहना है कि हर आदमी को मदद की कोशिश करनी चाहिए. जो भी जितना ही दे सकता है, उसे देना चाहिए. उनका कहना है कि अगली दफा वे एक लाख देना चाहते हैं. इसके लिए वे अलग से मेहनत करते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Wada pav seller gives Rs 20k as drought aid
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017