ट्विटर पर नीतीश-लालू के बीच 'तूतू-मैंमैं', एक ने कहा ‘भ्रष्टाचारी’ तो एक ने कहा ‘थीसिस चोर’ | War between Lalu Yadav and Nitish Kumar on twitter

ट्विटर पर नीतीश-लालू के बीच 'तूतू-मैंमैं', एक ने कहा ‘भ्रष्टाचारी’ तो एक ने कहा ‘थीसिस चोर’

सोशल मीडिया पर आमतौर पर कम एक्टिव रहने वाले नीतीश कुमार पिछले तीन दिनों से लगातार विरोधियों पर ट्वीट के ज़रिए हमला बोल रहे हैं. वहीं लालू यादव भी ट्वीट्स के जरिए बखूबी जवाब दे रहे हैं. यानी बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव के बीच ‘ट्विटर वॉर’ जारी है.

By: | Updated: 30 Nov 2017 05:13 PM
War between Lalu Yadav and Nitish Kumar on twitter

नई दिल्ली: बिहार में विधानसभा का शीतक़ालीन सत्र चल रहा है. विपक्ष, भ्रष्टाचार और बेहाल क़ानून व्यवस्था को लेकर सरकार को लगातार घेरने में लगा हुआ है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरोपों का जवाब सदन में देने की बजाय ट्विटर के ज़रिए अपने विरोधियों पर हमला कर रहे हैं.


सोशल मीडिया पर आमतौर पर कम एक्टिव रहने वाले नीतीश कुमार पिछले तीन दिनों से लगातार विरोधियों पर ट्वीट के ज़रिए हमला बोल रहे हैं. वहीं लालू यादव भी ट्वीट्स के जरिए बखूबी जवाब दे रहे हैं. यानी बिहार में नीतीश कुमार और लालू यादव के बीच ‘ट्विटर वॉर’ जारी है.


नीतीश कुमार ट्विटर के ज़रिए बिना नाम लिए लालू यादव पर जमकर हमला बोल रहे हैं और ये बात लालू यादव भी समझ रहे हैं. इसलिए नीतीश कुमार के ट्वीट्स के जवाब में लालू यादव भी लगातार ट्वीट्स के तीर चला रहे. इस वॉर की शुरुआत तो महागठबंधन टूटने के बाद ही शुरू हो गई थी लेकिन असली जंग तो पिछले तीन दिनों से लड़ी जा रही है. नीतीश कुमार ने लालू यादव की सुरक्षा कम किए जाने पर लालू परिवार की ओर से आपत्ति जताए जाने के बाद तंज कसते हुए ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ''राज्य सरकार द्वारा 'Z' Plus और SSG की मिली हुई सुरक्षा के बावजूद केंद्र सरकार से एनएसजी और CRPF के सैकड़ों सुरक्षा कर्मियों की उपलब्धता के जरिए लोगों पर रौब गांठने की मानसिकता, साहसी व्यक्तित्व का परिचायक है!''





हालांकि लालू यादव की ओर से नीतीश के इस ट्वीट का कोई जवाब नहीं दिया गया और लालू यादव सिर्फ़ भ्रष्टाचार और क़ानून व्यवस्था के मामले पर ही लगातार ट्वीट करते रहे. नीतीश कुमार के इस ट्वीट के बाद लालू यादव ने काफ़ी आक्रामक ढंग से एक के बाद एक दनादन कई सारे ट्वीट्स किए.  




 




जब नीतीश कुमार से 'ट्विटर वॉर' पर सवाल किया गया तो नीतीश ने कहा कि कभी-कभी  ट्वीट कर लेते हैं और आगे भी करते रहेंगे. ट्विटर पर जारी जंग न सिर्फ़ एक-दूसरे पर हमला बोलने तक सीमित है बल्कि फ़ॉलोअर्ज़ की संख्या को लेकर भी है. एक दिन पहले ही ट्विटर पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के फ़ॉलोअर्ज़ की संख्या 30 लाख पार कर गई है वहीं ख़ास बात ये है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फ़ालोअर्ज़ अभी भी 26 लाख ही हैं. यानी फ़ॉलोअर्ज़ की संख्या के मामले में लालू यादव फ़िलहाल बाज़ी मारते हुए नज़र आ रहे हैं. नीतीश कुमार की ओर से किए गए ट्वीट्स पर लालू यादव ने तंज कसते हुए कहा कि राज्य में हर जगह घोटाले हो रहे हैं और ये भ्रष्टाचार को लेकर ट्वीट कर रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: War between Lalu Yadav and Nitish Kumar on twitter
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अब दिल्ली के बीएल कपूर अस्पताल पर आरोप, बच्ची की मौत के बाद थमाया 19 लाख का बिल