PM की बुलाई गई बैठक में नहीं आएंगी ममता बनर्जी

By: | Last Updated: Saturday, 6 December 2014 4:37 AM

नई दिल्ली: योजना आयोग के पुनर्गठन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ कल होने वाली मुख्यमंत्रियों की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नहीं शामिल होंगी.

 

पश्चिम बंगाल की तरफ से वित्त मंत्री अमित मित्रा शामिल होंगे. बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी योजना आयोग में किसी भी तरह के बदलाव के खिलाफ हैं.

 

लेकिन ममता बैनर्जी के बैठक में शामिल न होने के लिए सिर्फ यही एक कारण नहीं माना जा रहा है. मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद अब तक ममता बनर्जी उनसे नहीं मिली हैं. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के खिलाफ बीजेपी मोर्चा खोले हुए है. इधर केंद्र में मोदी सरकार के खिलाफ ममता के सांसद लगातार हंगामा काट रहे हैं.

 

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार की ओर से यह निर्देश भी जारी किया गया है कि केंद्र सरकार द्वारा बुलाई गई किसी भी बैठक में जाने से पहले बंगाल के अधिकारियों को मुख्यमंत्री की अनुमति लेनी होगी.

 

शारदा चिट फंड घोटाला और बर्धमान ब्लास्ट को लेकर ममता बनर्जी बीजेपी के निशाने पर है. बीजेपी इन दोनों मामलों में ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को लपेट रही है. यही वजह है कि ममता बनर्जी और बीजेपी की दुश्मनी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है .