गीते को मंत्रिमंडल में बनाए रखने पर फैसला अभी नहीं: राजनाथ

By: | Last Updated: Sunday, 28 September 2014 6:50 AM
we did not take any dicision to continue anant geete in cabinet

नई दिल्ली: शिवसेना और भाजपा का गठबंधन टूट जाने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने आज कहा कि इस बात पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है कि भारी उद्योग मंत्री अनंत गीते केंद्रीय मंत्रिमंडल में बने रहेंगे या नहीं.

 

उन्होंने प्रेस ट्रस्ट को बताया, ‘‘पार्टी को फैसला लेना है. उनके बारे में हमारी कोई चर्चा नहीं हुई. यह मामला अभी तक हमारे विचार के लिए नहीं आया है.’’ गीते राजग मंत्रिमंडल में शिवसेना के एकमात्र नेता हैं. गृहमंत्री ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा का शिवसेना के साथ गठबंधन टूट जाना ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. हमने लंबे समय तक इसके लिए चर्चा की लेकिन दुर्भाग्य से इसका (वार्ताओं का) कोई नतीजा नहीं निकला.’’ हालांकि सिंह ने यह विश्वास जताया कि शिवसेना से अपने रास्ते अलग कर लेने के बावजूद भाजपा महाराष्ट्र में बहुमत के साथ जीतेगी.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हम पूरे विश्वास के साथ चुनाव लड़ेंगे और बहुमत हासिल करेंगे.’’ सिंह ने दावा किया कि सिर्फ महाराष्ट्र में ही नहीं, भाजपा हरियाणा में भी स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी. महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों में ही 15 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें दोनों राज्यों में स्पष्ट बहुमत मिलेगा.’’ जब उनसे भाजपा के बहुमत पर आने की स्थिति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना के बारे में पूछा गया तो सिंह ने कहा कि पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड यह फैसला करेगा कि ऐसी स्थिति में सरकार का मुखिया कौन होगा?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: we did not take any dicision to continue anant geete in cabinet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017