एक घंटे में चार बार आतंकियों ने पाकिस्तान में की थी बात

By: | Last Updated: Saturday, 2 January 2016 4:47 PM
We have proof of Pak involvement in Pathankot terror attack

नई दिल्ली :  पठानकोट बैठक पर रक्षा मंत्रालय की बैठक खत्म हो गई है. पंजाब के पठानकोट स्थित एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने तीनों सेनाओं प्रमुख, खुफिया प्रमुखों और राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ बैठक किये हैं.

बताया जा रहा है कि आतंकियों ने कल रात एक घंटे में चार बार पाकिस्तान में बातचीत की थी. एक आतंकी ने अपने घर पर हमले की जानकारी दी थी.

0201 rajnath singh

पंजाब के पठानकोट के एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने साफ कर दिया है कि इसमें पाकिस्तान का हाथ है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पठानकोट हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के सबूत मिले हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय एजेंसियों के पास पहले से इनपुट थे और यही कारण है कि आतंकी हमले को नाकाम किया गया. उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों के पास सूचना थी यही बताता है कि वेे अच्छा काम कर रही हैं.

इससे पहले राजनाथ सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारत पाकिस्तान और सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है लेकिन यदि हम पर आतंकी हमला होगा तो भारत उसका मुंहतोड़ जवाब देंगे.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश को अपनी सेना और सुरक्षा एजेंसियों पर नाज़ है. हमले के बाद प्रतिक्रिया पूछे जाने पर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि ‘यह समय विदेश नीति पर चर्चा करने का नहीं है, हम सब देश और जवानों के साथ हैं.’

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में पाकिस्तान होकर आए हैं. और, इसके बावजूद इस तरह पंजाब पर 6 महीने के भीतर ही दूसरा आतंकी हमला गहन चिंता का विषय है.

बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने भी इस हमले को निहायती दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. शिवसेना प्रवक्ता मनीषा कायांदे ने कहा कि एक तरफ भारत पाकिस्तान के साथ शांति वार्ता चला रहे हैं और दूसरी तरफ आतंकी हमले हो रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: We have proof of Pak involvement in Pathankot terror attack
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017