We will not interfere in censor board works, Supreme Court on Padmavati Movieपद्मावती विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम सेंसर बोर्ड के काम में दखल नहीं देंगे

पद्मावती विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम सेंसर बोर्ड के काम में दखल नहीं देंगे

आपको बता दें कि फिल्म पर जारी विवाद के बीच पद्मावती के निर्माता वायकॉम 18 ने फिल्म की रिलीज़ डेट टाल दी है.

By: | Updated: 20 Nov 2017 04:35 PM
We will not interfere in censor board works, Supreme Court on Padmavati Movie
नई दिल्ली: फ़िल्म पद्मावती के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने कोई आदेश जारी करने से इनकार कर दिया है. चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा है कि अभी सेंसर बोर्ड ने फ़िल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है, इसलिए बोर्ड के काम में सुप्रीम कोर्ट दखल नहीं देगा.

शिवराज सिंह ने 'पद्मावती' को बताया राष्ट्रमाता, कहा- MP में फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे

याचिकाकर्ता ने कहा कि फ़िल्म के निर्माताओं ने बिना सेंसर सर्टिफिकेट के गाना रिलीज़ कर दिया. इस गाने में एक सम्मानित रानी को नृत्यांगना की तरह दिखाया गया है. इसपर निर्माताओं के वकील ने दावा किया कि ट्रेलर रिलीज करने के लिए ज़रूरी मंजूरी ली गई है.

विवादित अंश हटाए बिना यूपी में रिलीज नहीं हो पाएगी ‘पद्मावती’

आपको बता दें कि फिल्म पर जारी विवाद के बीच पद्मावती के निर्माता वायकॉम 18 ने फिल्म की रिलीज़ डेट टाल दी है. वायकॉम 18 की ने स्वेच्छा से फिल्म की रिलीज़ डेट आगे बढ़ाने की बात कही है. फिल्म रिलीज़ की अगली तारीख को लेकर वॉयकॉम ने कहा है कि हम जल्द ही अगली तारीख की घोषणा करेंगे.

सेंसर बोर्ड ने लौटा दी है फिल्म

फिल्म निर्माताओं ने सेंसर बोर्ड को सर्टिफिकेट के लिए फिल्म भेजी थी लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसे बिना देखे ही वापस कर दिया था. सेंसर बोर्ड की ओर से कहा गया कि आवेदन में यह साफ नहीं है कि ये फिल्म कल्पना या तथ्य पर आधारित है.

'पद्मावती' विवाद: बीजेपी नेता का मोदी पर हमला, कहा-'दीपिका का सिर क़लम करने वालों को देंगे 10 करोड़

क्या है पूरा विवाद?
फिल्म ‘पद्मावती’का राजस्थान में कड़ा विरोध हो रहा है. राजस्थान की करणी सेना ने फिल्म का विरोध करते हुए कहा है कि वे फिल्म को देश भर में रिलीज नहीं होने देंगे. करणी सेना ने फिल्म के अभिनेता रनवीर सिंह और अभिनेत्री दीपिका पादुकोन को जान से मारने तक कि धमकी दी है. दरअसल, करणी सेना का आरोप है कि रानी ‘पद्मावती’ और अलाउद्दीन खिलजी के बीच प्रेम संबंध दिखाए गए हैं. साथ ही फिल्म में कई राजस्थानी परंपराओं को भी गलत ढंग से दिखाया गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: We will not interfere in censor board works, Supreme Court on Padmavati Movie
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, बीजेपी की बड़ी हार