पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी, कई इलाकों में बारिश से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड

पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी, कई इलाकों में बारिश से मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड

बर्फबारी ने मौसम सुहाना बना दिया है, तेज हवाओं के साथ बादल गरज रहे हैं मानो आसमान और बर्फ बरसाने को तैयार है. हिमाचल प्रदेश के नारकंडा में भी बर्फबारी से मौसम गुलजार हो गया है.

By: | Updated: 13 Dec 2017 08:09 AM
Weather changed his mood tourists  enjoying Snowfall
नई दिल्ली: मौसम ने अपना मिजाज बदल गया है. मैदानी इलाकों में सर्दी ने दस्तक दे दी है और पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठंड काफी बढ़ गई है, मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है.

बर्फबारी से मौसम हुआ सुहाना

उत्तराखंड के चमोली में बर्फबारी ने मौसम सुहाना बना दिया है, तेज हवाओं के साथ बादल गरज रहे हैं मानो आसमान और बर्फ बरसाने को तैयार है. हिमाचल प्रदेश के नारकंडा में भी बर्फबारी से मौसम गुलजार हो गया है.  हिमाचल के कुल्लू, चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति में बर्फबारी जारी है, भारी बर्फबारी के बीच चंबा जिले के पांगी घाटी क्षेत्र का संपर्क बाकी इलाकों से कट गया है. मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश में अगले 24 घंटें में बारिश और बर्फबारी की आशंका जताई है.

PTI12_12_2017_000138B

कश्मीर में भी चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर 

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर में भी चारों तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है, पहाड़ों से लेकर पेड़ और घरों तक हर तरफ सिर्फ बर्फ ही दिखाई पड़ रही है, देशभर से स्नोफॉल का मजा लेने आए सैलानी इस बर्फबारी का जमकर लुत्फ उठा रहे हैं. एक ओर जहां सैलानी बदले मौसम और स्नोफॉल का मजा ले रहे हैं वहीं आसमान से रुई जैसी बरसती सफेद बर्फ ने जम्मू में मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं, भारी बर्फबारी की वजह से जवाहर टनल के पास कई फीट बर्फ जमा हो गई है जिससे जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद कर दिया गया है.

पुंछ में भी भारी बर्फबारी की वजह से मुगल रोड बंद कर दिया गया है जिससे पुंछ में फल और सब्जी बाजार प्रभावित हो रहा है. बर्फबारी ने आम जीवन को भले ही प्रभावित किया है लेकिन पहाड़ों पर बिछी सफेद चादर ने सैलानियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Weather changed his mood tourists enjoying Snowfall
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पीएनबी घोटाले के बीच जानिए कि बैंक में जमा आपका पैसा कितना सुरक्षित है