दिल्ली: सर्दी में गर्मी का रिकॉर्ड टूटा, कल 5 साल का सबसे गर्म दिन रहा

By: | Last Updated: Tuesday, 29 December 2015 9:06 AM
Weather report

नई दिल्ली: सर्दी में भी गर्मी का एहसास… टीवी वाला ये विज्ञापन दिल्ली वालों के लिए फिट बैठ रहा है. दिल्ली में दिसंबर महीने की 28 तारीख बीते पांच साल में सबसे ज्यादा गर्म रही. कल अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री रहा जो कि इस मौसम में सामान्य करीब 5 डिग्री ज्यादा था. आज का दिन भी कुछ ऐसा ही रह सकता है. दिल्ली में आज अधिकतम पारा 24 से 25 डिग्री तक रहने का अनुमान है. आज दिन में ठंड़ी हवाएं 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है. पहाड़ी इलाकों में भी सर्दी का कुछ ऐसा ही हाल है.

दिसंबर के आखिरी हफ्ते में बीते 5 सालों में इतनी गर्मी नहीं हुई जितनी दिल्ली में कल दर्ज की गई . 28 दिसंबर को अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 5 डिग्री ज्यादा रहा . आज भी मौसम कल की तरह ही रह सकता है . तेज धूप के साथ हल्की हवाएं चलने का अनुमान है .

मौसम लाइव-

  • दिल्ली जैसा हाल यूपी का भी है . लखनऊ, कानपुर, इलाहाबाद जैसे शहरों में अच्छी धूप निकलने का अनुमान है . अधिकतम तापमान 24-25 डिग्री के आसपास जाएगा . जिसके चलते ठंडी में गर्मी का एहसास होगा . आगरा, वाराणसी में दोपहर बाद हल्के बाद छा सकते हैं .
  • पटना में भी आसमान बिल्कुल साफ है. मोतिहारी, मुंगेर जैसे इलाकों में दिन में तापमान 23 से 24 डिग्री तक रहने का अनुमान है . रात को बादल छाने की आशंका है .
  • मध्य प्रदेश की बात करें तो ग्वालियर में पारा दोपहर को अधिकतम 27 डिग्री तक जाने का अनुमान है . लिहाजा यहां लोगों को ठंड से राहत रहेगी और गर्मी का एहसास होगा . टूरिस्ट स्पॉट पचमढ़ी में अच्छी धूप रहेगी .
  • पंजाब के अमृतसर में आसमान साफ है लेकिन यहां ठंड है . न्यूनतम तापमान यहां तीन डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया है . अभी 4 डिग्री है . लुधियाना, जालंधर में धूप तो निकलेगी लेकिन ठंडी हवाएं चलेंगी
  • हरियाणा के अंबाला में आसमान साफ है . लेकिन हवा यहां करीब तीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार चलने का अनुमान है . बादल भी छाये रहेंगे .
  • ज्यादातर मैदानी इलाकों में लोग सर्दी में गर्मी का एहसास करेंगे तो पहाड़ में भी मौसम ने करवट ली है . धर्मशाला जहां लोग इस मौसम में जाने से बचते हैं वहां न्यूनतम तापमान 6 डिग्री के आसपास है . लोग यहां टीशर्ट में घूमते नजर आ रहे हैं .
  • जम्मू कश्मीर की बात करें तो श्रीनगर में पारा शून्य के आसपास बना हुआ है सबसे ज्यादा ठंडा है अभी लेह . माइनस बारह डिग्री तक है लेह का तापमान .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Weather report
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: weather report
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017