बंगाल विस्फोट: आरोपियों की हिरासत मांगेगी एनआईए

By: | Last Updated: Monday, 13 October 2014 9:06 AM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बर्दवान जिले में दो अक्टूबर को हुए विस्फोट के मामले में गिरफ्तार छह लोगों को सोमवार को एनआईए की विशेष अदालत में यहां पेश किया जाएगा और राष्ट्रीय जांच एजेंसी आरोपियों की हिरासत की मांग करेगी.

 

मामले की जांच एनआईए से पहले राज्य का अपराध जांच विभाग (सीआईडी) कर रहा था, जिसने दो महिलाओं सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था.

 

पांच आरोपी जहां पुलिस हिरासत में है, वहीं विस्फोट में घायल छठे आरोपी का शहर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.

 

एनआईए के एक अधिकारी ने बताया, “आरोपियों को सोमवार को एनआईए की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा और एनआईए पूछताछ के लिए आरोपियों की पुलिस हिरासत बढ़ाने की मांग करेगी.”

 

एजेंसी के आवेदन के बाद शनिवार को बर्दवान की एक अदालत ने मामला कोलकाता स्थित एनआईए की विशेष अदालत में हस्तांतरित कर दिया था.

 

एनआईए ने विस्फोट स्थल, खग्रागढ़ इलाके में स्थित एक घर में रातभर चलाए गए अभियान में कई महत्वपूर्ण वस्तुएं जब्त की हैं. इस विस्फोट में जमात-ए-मुजाहिदीन के दो संदिग्ध आतंकवादी मारे गए थे.

 

महानिरीक्षक एस.के.सिंह के नेतृत्व में एनआईए की टीम ने कोलकाता के केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के विशेषज्ञों की टीम के साथ विस्फोट वाले स्थान का दौरा कर कई वस्तुए जब्त की.

 

एनआईए के अधिकारियों ने रविवार को सिमुलिया मदरसा का दौरा किया. कहा गया है कि आरोपियों को इसी जगह आतंकवाद की शिक्षा दी गई थी.

 

इन छह लोगों की गिरफ्तारी के अतिरिक्त असम पुलिस की विशेष शाखा ने बारपेटा जिले से मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में छह युवाओं को गिरफ्तार किया है.

 

एनआईए की टीम जांच के लिए फिलहाल बर्दवान, नादिया और असम के कुछ इलाके में मौजूद है.

 

घटना के प्रमुख साजिशकर्ताओं की पहचान हो चुकी है और पुलिस तथा खुफिया एजेंसियों को उनकी ताक में रहने के लिए सतर्क कर दिया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: west-bengal-blast-nia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP blast NIA west bengal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017