भूकंप के कारण पश्चिम बंगाल में एक की मौत, मकानों में पड़ी दरार

By: | Last Updated: Saturday, 25 April 2015 10:30 AM

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आज आए भूकंप के कारण दीवार गिरने के चलते एक व्यक्ति की मौत हो गयी और कई बहुमंजिला इमारतों में दरारें आ गयी.

 

जिला मजिस्ट्रेट पृथा सरकार ने बताया कि जलपाईगुड़ी जिले में अंबारी इलाके के नाओपोरा में पन्नया सिंह रॉय के रूप में पहचान किये गये व्यक्ति जिस समय अपने अपने बागान में काम कर रहे थे उसी समय उन पर दीवार गिरने के कारण उनकी मौत हो गयी.

 

उप संभागीय अधिकारी दीपप्रिया ने बताया कि उत्तरी बंगाल के सिल्लीगुड़ी में कई बहुमंजिला इमारतों में दरारें आ गयी. उप संभागीय अधिकारी सीमा हलदर ने बताया कि जलपाईगुड़ी जिले के तेलीपाड़ा से एक दीवार गिरने और एक घर में दरार आने की घटनाएं हुयी हैं.

 

उन्होंने बताया कि भूकंप के दौरान जलपाईगुड़ी शहर से गुजरने वाली कोरोला नदी में पानी काफी उंचाई तक पहुंच गया. सिक्किम मौसम विभाग के प्रभारी गोपीनाथ राहा ने बताया कि दोपहर के करीब भूकंप का एक झटका महसूस किया गया.

 

भूकंप ने कोलकाता को भी हिला कर रख दिया जहां पर सैकड़ों लोग अपने घरों और कार्यालयों से निकल कर सड़कों पर आ गये. भूकंप का झटका शहर के विभिन्न हिस्सों विशेषकर लेक टाउन, साल्ट लेक, डलहौजी और पार्क स्ट्रीट इलाकों में महसूस किया गया.

 

जिलों से मिली सूचना में बताया गया है कि पुरूलिया, बांकुरा, बर्धमान, पूर्वी मेदिनापुर और नदिया जिलों में भी भूकंप का झटका महसूस किया गया.

 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्य सरकार स्थिति पर करीबी नजर रखे हुये है और लोगों से शांत रहने का आग्रह किया.

 

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘भारी भूकंप के बाद नेपाल और पूरे भारत के लोगों के लिए मेरी प्रार्थना है. उम्मीद है कि हर कोई सुरक्षित है. शांत रहें.’’

 

दार्जिलिंग में कई पुराने घरों में दरारें आ गयी और डर के मारे लोग अपने घरों से बाहर आ गये. हालांकि, तत्काल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. पहाड़ियों पर आये भूकंप के कारण कई पुराने वृक्ष गिर गये हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: west bengal_earthquake.jpg
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: death Earthquake India Kolkata west bengal
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017