पश्चिम बंगाल में उपचुनाव के लिए मतगणना जारी

By: | Last Updated: Tuesday, 16 September 2014 4:14 AM
wet_bengal_vote_counting

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के चौरंगी और बासिरहाट दाखिन विधानसभा सीटों के लिए 13 सितंबर को हुए उपचुनाव में डाले गए मतों की गणना आज सुबह शुरू हो गई.

 

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुनील गुप्ता ने यह जानकारी दी.

 

इस उपचुनाव में कुल 14 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है जिसमें प्रतिष्ठित चौरंगी विधानसभा सीट से 9 उम्मीदवार और बांग्लादेश की सीमा से सटे 24 परगना जिले की बासिरहाट दाखिन विधानसभा सीट से 5 उम्मीदवार शामिल हैं.

 

वर्ष 2011 में हुए विधानसभा चुनाव में चौरंगी सीट से तृणमूल कांग्रेस की शिखा मित्रा विजयी रही थीं. लेकिन मित्रा ने तृणमूल कांग्रेस इस्तीफा दे दिया और इस सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी.

 

इस बार तृणमूल कांग्रेस ने चौरंगी विधानसभा क्षेत्र से नयना बंदोपाध्याय को प्रत्याशी बनाया. नयना तृणमूल कांग्रेस संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय की पत्नी हैं.

 

बीजेपी जो कि इस बार प्रमुख प्रतिद्वंद्वी पार्टी के रूप में उभरी है, उसने चौरंगी सीट से अपने राज्य सचिव और प्रवक्ता रितेश तिवारी को मैदान में उतारा है. कांग्रेस की तरफ से चौरंगी सीट से संतोष पाठक उम्मीदवार हैं तो इसी सीट से माकपा के प्रत्याशी फैयाज अहमद खान हैं.

 

वर्ष 2011 के विधानसभा चुनाव में बशीरहाट दक्षिण विधानसभा सीट से माकपा के नारायण मुखोपाध्याय विजयी रहे थे लेकिन उनकी मृत्यु के बाद इस सीट पर उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी.

 

चौरंगी सीट की तरह ही तृणमूल, बीजेपी, कांग्रेस और माकपा ने बशीरहाट दक्षिण सीट से भी अपने उम्मीदवार उतारे हैं.

 

बशीरहाट सीट से तृणमूल के प्रत्याशी भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान दीपेंदु बिस्वास हैं जबकि बीजेपी ने समिक भट्टाचार्य को यहां से प्रत्याशी बनाया है. समिक भट्टाचार्य पिछले लोकसभा चुनाव में भी बशीरहाट लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी थे.

 

इस सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार असित मजूमदार हैं तो माकपा की तरफ से मृणाल चक्रबर्ती उम्मीदवार हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: wet_bengal_vote_counting
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017