'मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का हक नहीं'

By: | Last Updated: Thursday, 18 December 2014 1:57 AM

नई दिल्ली: धर्म जागरण मंच के राजेश्वर सिंह ने एक और विवादित बयान देते हुए कहा, “मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का हक नहीं, दो हजार इक्कीस तक सबको हिंदू बना देंगे.” अलीगढ़ में धर्म परिवर्तन के कार्यक्रम के आयोजन की ख़बर के बाद चर्चा में आए धर्म जागरण मंच के नेता राजेश्वर सिंह ने और भी कई आपत्तिजनक बयान दि हैं.

 

उन्होंने दावा किया है कि वो अभी तक 3 लाख से ज्यादा लोगों की ‘घर वापसी’ करा चुके हैं और  हिंदू बना चुके हैं. राजेश्वर सिंह ने देश में रह रहे मुसलमानों और ईसाइयों को लेकर भी बेहद आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का दावा किया है. उन्होंने आगे कहा कि मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का हक नहीं है. वहीं उन्होंने इस्लाम और ईसाई धर्म को खत्म करने का दावा भी किया है.

 

आपत्तिजनक बयान का वीडियो देखने के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें- ‘मुसलमानों और ईसाइयों को भारत में रहने का हक नहीं’

 

आपको बता दें कि आरएसएस (राष्टीय स्वयंसेवक संघ) ने क्रिसमस के मौके पर 15 हजार मुस्लिम-ईसाई परिवारों के धर्म परिवर्तन की तैयारी की थी. इसे आरएसएस ने ‘घर वापसी’ का नाम दिया था. हजारों लोगों के इस धर्म परिवर्तन के बारे में आयोजकों का दावा था कि यह अलीगढ़ में सबसे बड़ा आयोजन था जिसमें बीजेपी सांसद आदित्यनाथ भी शामिल होने वाले थे.

 

बाद में इस विवादित धर्मांतरण कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. जिसके साथ इस मुद्दे पर कई दिनों से जारी गतिरोध खत्म हो गया. हालांकि संगठन के अपने रूख से पलट जाने का कारण स्पष्ट नहीं किया.

 

संगठन ने क्रिसमस के दिन 25 दिसंबर को एक स्थानीय कॉलेज में बड़े पैमाने पर एक धर्मांतरण समारोह आयोजित करने की घोषणा की थी जिसके बाद विवाद शुरू हो गया था. इसके बाद दो दिन पहले शहर में कर्फ्यू  लगा दी गयी थी.

 

बीजेपी के सांसद योगी आदित्यनाथ ने प्रस्तावित समारोह में शामिल होने की अपनी योजनाओं की घोषणा की थी और कहा था कि अगर लोग अपनी मर्जी से धर्मांतरण कर रहे हैं तो उनके दोबारा हिन्दू बनने में कुछ भी गलत नहीं है.

 

मामले से जुड़ी और ख़बरें-

हिन्दू संगठन ने क्रिसमस के दिन होने वाला धर्मांतरण कार्यक्रम रद्द किया 

क्या बांग्लादेशियों को हिंदू बनाया गया? ABP न्यूज के खुलासे पर लगी मुहर 

अलीगढ़ में नहीं होने देंगे धर्म परिवर्तन का कार्यक्रम: DIG मोहित अग्रवाल 

आगरा में धर्मान्तरण: मुख्य अभियुक्त पर इनाम घोषित 

बीजेपी सांसद आदित्यनाथ के संगठन ने देवरिया में किया धर्म परिवर्तन का बड़ा आयोजन, 18 दिसंबर को हजारों लोगों के धर्म बदलने की तैयारी

य़ूपी के राज्यपाल राम नाईक ने छेड़ा राम मंदिर राग, फैजाबाद में कहा-लोगों की इच्छा जल्द बने राम मंदिर  

धर्म परिवर्तन पर हंगामा: क्या कहता है संविधान? 

धर्म परिवर्तन: कांग्रेस ने RSS को जिम्मेदार कहा तो वेंकैया ने बताया महान संगठन 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: We’ve deferred Dec 25 ‘gharwapsi’, haven’t cancelled it: RSS affiliate chief
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017