बीजेपी को क्या चाहिए- राष्ट्रवाद या विकास?

By: | Last Updated: Monday, 21 March 2016 4:35 PM
what BJP want-nationalism or development?

नई दिल्ली: राष्ट्रवाद या विकास. देश में आज ये बहस का मुद्दा इसलिए है क्योंकि प्रधानमंत्री हर फोरम से विकास का जिक्र करते हैं. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी प्रधानमंत्री ने एजेंडा बताया- विकास, विकास और विकास.. लेकिन उसी कार्यकारिणी में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हुआ कि भारत माता की जय कहने से इनकार को नहीं कबूला जा सकता है. सवाल ये है कि बीजेपी को क्या चाहिए- राष्ट्रवाद या विकास?

लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस विकास की दुहाई दे चुके हैं उसी विकास का जिक्र उन्होंने रविवार को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में किया. बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पीएम ने अपनी ओर से एक बार फिर साफ किया है कि उनका एजेंडा सिर्फ विकास है .

हमें एक ही मूल मंत्र को लेकर आगे चलना है – विकास, विकास और विकास, यही हमारी सारी समस्याओं का समाधान है और इसी दिशा में हम काम कर रहे हैं. इससे देश में और समाज में काफी सकारात्मक बदलाव आ रहा है और देश विकास के पथ पर तीव्र गति से आगे बढ़ता जा रहा है.

प्रधानमंत्री विकास की बात कर रहे हैं तो पार्टी राष्ट्रवाद के रास्ते आगे बढ़ रही है . राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रस्ताव पास हुआ है कि अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर ‘भारत माता की जय’ कहने से इनकार करना भी स्वीकार नहीं किया जा सकता है. हमारा संविधान ‘इण्डिया’ को भारत के रूप में दर्शाता है, ऐसे में ‘भारत माता की जय’ को स्वीकार नही करना, संविधान का अपमान करने जैसा ही है. भाजपा यह स्पष्ट करना चाहती है कि भारत का अपमान करने अथवा इसकी एकता और अखंडता को कमजोर करने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नही किया जाएगा.

विरोधी प्रधानमंत्री पर निशाना साध रहे हैं . लेकिन प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष के बहकावे में आकर पार्टी के कुछ नेता चर्चा की पूरी दिशा बदल देते हैं. पीएम ने कहा कि जिसके पास एक करोड़ रुपया नहीं होता वो भी एक करोड़ का इनाम घोषित कर देता है .

अपने बयानों की वजह से विवादों में रहने वाले नेताओं को भी फटकार लगाते हुए पीएम ने कहा कि टीवी कैमरे आपको इसलिए नहीं खोजते हैं कि आप बहुत महत्वपूर्ण हैं. बल्कि आप कैमरे देखकर बहक जाते हैं और असली मुद्दा भटक जाता है .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: what BJP want-nationalism or development?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017