What happened in Delhi for two years, half of my hair flew away from pollution: Kailash Vijayvargiya । दिल्ली में दो साल क्या रहा, प्रदूषण से मेरे आधे बाल उड़ गए: कैलाश विजयवर्गीय

दिल्ली में दो साल क्या रहा, प्रदूषण से मेरे आधे बाल उड़ गए: कैलाश विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने दिल्ली में प्रदूषण के घातक स्तर पर पहुंच जाने के लिए राज्य सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया.

By: | Updated: 15 Dec 2017 08:14 AM
What happened in Delhi for two years, half of my hair flew away from pollution: Kailash Vijayvargiya

File-Photo

इंदौर: बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दिल्ली में प्रदूषण के घातक स्तर पर पहुंच जाने के लिए आम आदमी पार्टी की राज्य सरकार को सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया. इसके साथ ही, दावा किया कि राष्ट्रीय राजधानी के प्रदूषित वातावरण के कारण महज दो साल के दौरान उनके सिर के ​आधे बाल झड़ चुके हैं.


उन्होंने आगामी 21 जनवरी को यहां "सक्षम साइक्लोथॉन" के आयोजन की घोषणा के कार्यक्रम में कहा, "मैं दिल्ली में पिछले दो साल से रह रहा हूं. वहां के घातक प्रदूषण के कारण इस अवधि में मेरे सिर के आधे बाल उड़ चुके हैं." बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया कि​ दिल्ली में प्रदूषण के खतरनाक स्तर पर पहुंच जाने के लिए प्रदेश की आम आदमी पार्टी सरकार ​जिम्मेदार है.


विजयवर्गीय, साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चेयरमैन और इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं. उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी में 21 जनवरी को आयोजित "सक्षम साइक्लोथॉन" में लगभग 25,000 साइकिल सवारों को जुटाकर नया रिकॉर्ड कायम करने का लक्ष्य तय किया गया है. उन्होंने बताया कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी इस कार्यक्रम में शामिल होकर साइकिल चलायेंगे.


ईंधन संरक्षण और ऊर्जा के कुशल इस्तेमाल के महत्व के प्रति आम लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम पेट्रोलियम कन्जर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन (पीसीआरए) आयोजित कर रहा है. इंदौर साइकिलिंग एसोसिएशन इस आयोजन में सहभागी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: What happened in Delhi for two years, half of my hair flew away from pollution: Kailash Vijayvargiya
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राज्य सभा चुनाव: बंगाल से जया बच्चन का नाम अभी फाइनल नहीं?